चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'वीराना' के मशहूर फिल्ममेकर का न‍िधन, फिल्मों का नाम सुनकर ही कांप जाती थी रूह

Gangu Ramsay Passes Away: फिल्म 'वीराना' के सिनेमैटोग्राफर गंगू रामसे का आज यानी संडे को निधन हो गया है। कहा जा रहा है कि गंगू लंबे टाइम से हेल्श संबंधित परेशानियों से जूझ रहे थे। इसकी वजह से गंगू को मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में एडमिट कराया गया था।
03:20 PM Apr 07, 2024 IST | Nancy Tomar
Gangu Ramsay
Advertisement

Gangu Ramsay Passes Away: फिल्म इंडस्ट्री से बेहद दुखद खबर सामने आ रही है। जी हां, फिल्म 'वीराना' के सिनेमैटोग्राफर गंगू रामसे का आज यानी संडे को निधन हो गया है। कहा जा रहा है कि गंगू लंबे टाइम से हेल्श संबंधित परेशानियों से जूझ रहे थे। इसकी वजह से गंगू को मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में एडमिट कराया गया था।

Advertisement

83 साल की उम्र में हुआ निधन

सामने आई जानकारी के अनुसार, बीते एक महीने से सिनेमैटोग्राफर की तबीयत ज्यादा खराब हो गई थी और अब उन्होंने 83 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया है। गंगू के निधन से इंडस्ट्री में शोक की लहर है। साथ ही उनके फैंस भी मायूस हैं। सभी गंगू के लिए दुआ कर रहे हैं।

कौन थे गंगू रामसे?

रामसे ब्रदर्स को कौन नहीं जानता... जी हां, हॉरर का दूसरा नाम ही रामसे ब्रदर्स हुआ करता था। 80 और 90 के दशक में हॉरर फिल्मों के सरताज माने जाने वाले रामसे ब्रदर्स में से एक गंगू रामसे एक मशहूर फिल्ममेकर और सिनेमैटोग्राफर थे। जी हां, गंगू रामसे के भी पिता एफ.यू. रामसे भी एक मशहूर सिनेमैटोग्राफर और फिल्म निर्माता थे।

Advertisement

हॉरर के बादशाह

गंगू ने इंडस्ट्री में अपनी गहरी छाप छोड़ी है। भले ही आज वो हमारे बीच नहीं रहे हों, लेकिन उनकी फिल्में और इंडस्ट्री में उनके योगदान को हमेशा याद किया जाएगा। जब भी सिनेमाजगत के 80-90 दशक की बात होगी तो हॉरर के बादशाह कहे जाने वाले गंगू रामसे को हमेशा याद किया जाएगा।

गंगू की फिल्में

सिनेमा को गंगू ने कई ऐसी फिल्में दी हैं, जो हमेशा लोगों के जहन में रहेंगी। जी हां... गंगू की फिल्मों की लिस्ट में 'वीराना', 'दो गज जमीन के नीचे', 'पुराना मंदिर', 'सामरी', 'पुरानी हवेली', 'खोज', 'तहखाना' जैसी फिल्में हैं। दर्शकों को उनकी फिल्में खूब पसंद आती थी और लोग तो गंगू की फिल्मों को लेकर ये भी कहते हैं कि कोई उनकी फिल्मों को अकेले नहीं देख सकता क्योंकि हॉरर का दूसरा नाम ही है Ramsay Brothers।

यह भी पढ़ें- Fighter ने 10 दिन में ही तोड़ दिया Animal का रिकॉर्ड, Netflix पर बनी सबसे बड़ी हिंदी फिल्म

Advertisement
Tags :
Gangu Ramsay
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement