खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

जब सुपरस्टार के बेटे को बॉलीवुड ने नकारा, सलमान से पंगा भी पड़ा महंगा, हुए लॉबिंग के शिकार

Vivek Oberoi on Lobby Culture in Bollywood: एक वक्त था जब बॉलीवुड में विवेक ओबेरॉय की एक्टिंग को फैंस काफी पसंद करते थे। उनकी फिल्में भी जबरदस्त परफॉर्म कर रही थीं लेकिन फिर उनके करियर में अचानक डाउनफॉल आ गया। उन्हें काम मिलना बंद हो गया। अपने उसी वक्त के बारे में बात करते हुए अब विवेक ने बॉलीवुड के लॉबी कल्चर पर बात की है।
07:31 PM Jul 04, 2024 IST | Himanshu Soni
Vivek Oberoi on Lobby Culture in Bollywood
Advertisement
Vivek Oberoi on Lobby Culture in Bollywood: बॉलीवुड एक्टर विवेक ओबेरॉय ने हाल ही में अपने फिल्मी करियर पर बात की। उन्होंने फिल्म जगत के उस लॉबी कल्चर पर भी बात की जो कई स्टार्स के करियर को बना भी सकता है तो वहीं पल भर में डुबो भी सकता है। विवेक ने अपने इसी डाउनफॉल को लेकर एक इंटरव्यू में बात की है। विवेक ने उस दौरान हुईं परेशानियों के बारे में भी बात की। उस वक्त उनकी मदद के लिए बॉलीवुड से ही एक एक्टर आगे आया था। आखिर कौन था वो एक्टर और क्या कुछ कहा विवेक ओबेरॉय ने चलिए इस रिपोर्ट में आपको बताते हैं।

दूसरे बिजनेस में आजमाया हाथ

आखिरी बार रोहित शेट्टी के वेब शो 'इंडियन पुलिस फोर्स' में नजर आए विवेक ओबेरॉय ने ये भी बताया कि कैसे उन्हें खर्चा चलाने के लिए फिल्मों के अलावा दूसरे बिजनेस भी करने पड़े। विवेक ने एक इंटरव्यू में बात करते हुए कहा कि एक वक्त था बॉलीवुड में जब उनकी फिल्में एकदम हिट थीं, उनके अभिनय को काफी तारीफें मिल रही थीं। उन्हें काफी पसंद किया जा रहा था। लेकिन बावजूद इसके उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिले।

Advertisement

एक फिल्म के हिट होने के बाद उन्हें दूसरी फिल्म पाने के लिए काफी इंतजार करना पड़ा था, वो भी बॉलीवुड के लॉबी कल्चर की वजह से। विवेक ने कहा- 'जब आप एक सिस्टम का शिकार हो जाते हो तो आपके पास बस दो ऑप्शन होते हैं, या तो आप बस उसी में फंस कर रह जाओ या फिर वहां से अपने लिए कोई दूसरा रास्ता निकाल लो। मैंने दूसरे वाले ऑप्शन को सही समझा और फिल्मों के अलावा दूसरे बिजनेस की तरफ अपना कदम बढ़ाया।'

वो वक्त मेरे लिए बहुत बुरा था- विवेक

अपनी लाइफ के उस वक्त के बारे में बात करते हुए विवेक ने कहा कि 'वो वक्त मेरे लिए बहुत बुरा था। मैं बहुत परेशान हो गया था। मैं अच्छे किरदार कर रहा था। बहुत सारे अवार्ड्स जीत रहा था लेकिन फिर अचानक कुछ लोगों ने मिलकर फैसला किया कि इसे अब और काम यहां नहीं करने देना है। जिन लोगों के पास बॉलीवुड में पावर थी। उन्होंने फैसला किया कि वो मुझे और काम नहीं करने देंगे। उस समय मुझे कुछ भी समझ नहीं आ रहा था कि मैं क्या करुं'

अक्षय कुमार ने की विवेक की मदद

जब विवेक बहुत ज्यादा परेशान थे उस वक्त अक्षय कुमार उनकी मदद के लिए आगे आए थे। एक इंटरव्यू में इस बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि मेरे से अक्षय ने पूछा पता तेरी लाइफ में क्या परेशानी चल रही है?। उन्होंने कहा 'अक्षय ने तब मुझे कहा कि मेरे पास अभी बहुत गाने हैं, अगर मेरे पास कुछ और आता है तो मैं तेरा नाम सजेस्ट कर दूंगा।'

Advertisement

सलमान के साथ हुआ था पंगा

आपको बता दें विवेक ऑबरॉय के करियर में सबसे बड़ा टर्निंग प्वाइंट साल 2003 में आया जब उनका सलमान खान के साथ पंगा हो गया था। विवेक ने कई मौकों पर सलमान के बारे में कहा कि वो उन्हें धमकियां दे रहे हैं। हालांकि उसके बाद कई बार उन्होंने सलमान से माफी भी मांगी लेकिन सलमान और उनका ना तो रिश्ता सुधरा और ना ही विवेक का करियर ग्राफ वहां से ऊपर गया।

विवेक ओबेरॉय का फिल्मी करियर

विवेक ओबेरॉय के फिल्मी करियर की बात करें तो 'युवा', 'साथिया','शूटआउट एट लोखंडवाला','मस्ती' जैसी कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। हाल ही में एक्टिंग की दुनिया में विवेक ने साल 2017 में प्राइम वीडियो के वेब शो 'इनसाइड ऐज' के साथ फिर से वापसी की और उनके काम को पसंद किया गया।

यह भी पढ़ें: Mirzapur 3 में बीना भाभी का फेवरेट कौन? गुड्डू भइया और डिंपी ने भी दिए दिलचस्प जवाब

Advertisement
Tags :
Salman KhanVivek Oberoi
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement