बी ग्रेड एक्टर का टैग,14 फ्लॉप फिल्में; अनगिनत विवाद, लाइटमैन से सुपरस्टार कैसे बन गए खिलाड़ी कुमार?

Akshay Kumar Birthday: बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार आज 57 साल के हो गए हैं। खिलाड़ी कुमार का जन्म 9 सितंबर 1967 को हुआ था। इस मौके पर आपको बताते हैं उनके बारे में कुछ अनसुने किस्से।

featuredImage
Akshay Kumar Birthday

Advertisement

Advertisement

Akshay Kumar Birthday: बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार अक्षय उन सितारों में शामिल हैं जिनकी साल में कम से 4 फिल्में रिलीज होती हैं। इसी वजह से खिलाड़ी कुमार सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एक्टर्स की लिस्ट में भी शामिल हैं। फिल्मी जगत में कई शानदार फिल्में दे चुके अक्षय कुमार बॉलीवुड इंडस्ट्री पर राज करते हैं। लेकिन क्या आपको ये पता है कि पर्दे पर अपनी एक्टिंग से छा जाने वाले अक्षय कभी पर्दे के पीछे काम करते थे। जी हां अक्षय कुमार का फिल्मी सफर काफी इंस्पायरिंग है। अक्षय आज अपना 57वां जन्मदिन मना रहे हैं, इस मौके पर चलिए आज आपको इस सुपरस्टार की जर्नी के कुछ अनसुने पहलुओं के बारे में बताते हैं जो शायद ही पहले कभी आपने सुने हों।

14 फ्लॉप फिल्में और बी ग्रेड एक्टर का टैग

किसी भी करियर की शुरुआत आसान नहीं होती और अक्षय कुमार की शुरुआत भी कुछ ज्यादा अच्छी नहीं रही थी। शुरुआती दिनों में उन्होंने एक के बाद एक 14 फिल्में कीं जो बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो गईं। इस दौर में लोगों ने उन्हें बी ग्रेड एक्टर तक कहना शुरू कर दिया था। हालांकि अक्षय ने इन आलोचनाओं को अपनी ताकत बना लिया और कभी हार नहीं मानी। अक्षय के इरादे मजबूत थे, इसलिए उन्होंने कभी घुटने नहीं टेके। लगातार फ्लॉप फिल्में देने के बावजूद उन्होंने अपना काम जारी रखा और आखिरकार सफलता हासिल कर ही ली। अक्षय ने एक बार खुद ये भी बताया था कि वो ज्यादा पढ़े-लिखे नहीं थे इसलिए कनाडा में वेटर का भी काम किया करते थे, जहां टिप के तौर पर लड़कियां उन्हें किस भी दे जाया करती थीं।

लाइटमैन के तौर पर की शुरूआत

अक्षय कुमार की सफलता की कहानी में एक दिलचस्प मोड़ उस समय आया जब वो फिल्मों में लाइटमैन का काम किया करते थे। ये जानकारी उन्होंने खुद अनुपम खेर के शो में शेयर की थी। अक्षय ने शुरुआती दिनों में फोटोग्राफर जय सेठ के साथ लाइटमैन के तौर पर काम किया था और इस दौरान उन्होंने कई फेमस सेलिब्रिटीज का फोटोशूट भी किया। अक्षय के लिए ये अनुभव उनके लिए फिल्मों की दुनिया में कदम रखने की पहली सीढ़ी साबित हुआ।

गोविंदा ने अक्षय को दिया सुझाव

ये उस वक्त की बात है जब अक्षय कुमार गोविंदा की फिल्म के सेट पर पहुंचे थे। गोविंदा ने उनकी ओर इशारा करते हुए कहा, 'तू तो बहुत चिकना है, हीरो क्यों नहीं बन जाता?' अक्षय ने इस सुझाव को हल्के में लिया और जवाब दिया, 'सर, आप एक बार फोटोज देख लीजिए।' गोविंदा का ये सुझाव अक्षय के करियर में काफी अहम साबित हुआ और फिल्मों में एक्टिंग करने का ख्याल अब खिलाड़ी कुमार के मन में भी आ गया।

सुपरस्टार बनने का सफर

कामयाबी की राह अभी भी आसान नहीं थी। अक्षय कुमार ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत मॉडलिंग और वर्कशॉप्स के जरिए की। बहुत कोशिशों के बाद जाकर उन्हें पहला ब्रेक मिला। साल 1991 में अक्षय कुमार को उनकी पहली फिल्म 'सौगंध' मिली। ये फिल्म एक एक्शन-ड्रामा थी जिसमें अक्षय कुमार ने एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। आज की तारीख में अक्षय कुमार बड़े सुपरस्टार हैं। वो हर साल 4-5 फिल्में करते हैं और हर बड़े डायरेक्टर उनकी फिल्म में उन्हें कास्ट करने के लिए बेसब्र रहते हैं। अक्षय की मेहनत और लगन ने उन्हें इंडस्ट्री का अहम हिस्सा बना दिया है।

अक्षय कुमार की विवादित पर्सनल लाइफ

अक्षय कुमार की पर्सनल लाइफ भी काफी विवादों में रही। बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन को डेट करने के बाद अक्षय कुमार का दिल शिल्पा शेट्टी पर गया था। लेकिन फिर अक्षय ने शिल्पा से भी ब्रेकअप कर लिया। अचानक उन्होंने राजेश खन्ना की बेटी ट्विंकल खन्ना से गुप-चुप तरीके से शादी कर ली। इतना ही नहीं शादी के सालों बाद भी उनका नाम प्रियंका चोपड़ा के साथ जोड़ा गया, हालांकि इन खबरों के बारे में कभी कोई पुष्टि नहीं हुई।

यह भी पढ़ें: ‘चोली के पीछे क्या है’, गाने पर रैपर हनी सिंह ने उठाया सवाल, बोले- इन्हें गालियां कोई नहीं देता

Open in App
Tags :