खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

बॉलीवुड का वो थप्पड़ कांड! Mala Sinha ने जब Sharmila Tagore को मार दिया था चांटा, पूरी इंडस्ट्री में मच गई थी गूंज

Mala Sinha Slapped Sharmila Tagore: बॉलीवुड में अक्सर दो स्टार्स के बीच कोल्ड वॉर के किस्से सुनने को मिलते हैं लेकिन क्या आपने कभी किसी एक्ट्रेस का दूसरी एक्ट्रेस को थप्पड़ मारने का किस्सा सुना है? अगर नहीं तो इस रिपोर्ट में जानिए आखिर 70 के दशक की दो टॉप एक्ट्रेसेस के बीच ऐसा क्या हुआ कि एक ने दूसरी अभिनेत्री को जड़ दिया थप्पड़। इस रिपोर्ट में जानिए।
09:08 AM Jul 21, 2024 IST | Himanshu Soni
Mala Sinha Slapped Sharmila Tagore
Advertisement

Mala Sinha Slapped Sharmila Tagore: बॉलीवुड में अब तक आपने कोल्ड वॉर, जुबानी फाइट और दो स्टार्स के बीच कॉम्पिटिशन के बहुत किस्से सुने होंगे। आपने शाहरुख खान और सलमान खान की फाइट के कई किस्से सुने होंगे। लेकिन आज हम आपके लिए 70 के दशक की दो हसीनाओं की लड़ाई का वो किस्सा लेकर आए हैं जो आपने पहले शायद ही कभी सुना हो। साथ ही ऐसा किस्सा जिसने उस वक्त पूरी इंडस्ट्री को हिलाकर रख दिया था। ये किस्सा है दो बेहद ही खूबसूरत एक्ट्रेसेस का, ये किस्सा है माला सिन्हा और शर्मिला टैगोर का।

Advertisement

60 और 70 के दशक में अभिनेत्रियां ना ही सिर्फ अपनी बेहतरीन अदाकारी से बल्कि अपनी खूबसूरती से भी पर्दे पर जादू बिखेरा करती थीं। एक ऐसे ही एक्ट्रेस थीं शर्मिला टैगोर जिनकी ब्यूटी के चर्चे दूर-दूर तक हुआ करते थे। वहीं उसी दौर में बॉलीवुड की एक टॉप एक्ट्रेस थीं जिनका सिक्का चलता था। वो पॉपुलर एक्ट्रेस थीं माला सिन्हा। इस दोनों अभिनेत्रियों के बीच कोल्ड वॉर हुआ करती थी। दोनों के मन में एक दूसरे के लिए इतनी नफरत थी कि माला सिन्हा ने शर्मिला टैगोर को एक दिन सबके सामने थप्पड़ तक मार दिया था। हैरान हो गए ना, लेकिन ये बात बिल्कुल सच है। चलिए जानते हैं क्या है पूरा मामला इस रिपोर्ट में।

शर्मिला-माला में थी कोल्ड वॉर

दरअसल उस वक्त शर्मिला जी और माला सिन्हा के बीच टफ कॉम्पिटिशन हुआ करता था। फिल्मों को लेकर दोनों का आमना-सामना होता था। दोनों एक्ट्रेसेस बॉलीवुड में एक दूसरे से ऊपर रहना चाहती थीं। डायरेक्टर-प्रोड्यूसर की पहली पसंद बनना चाहती थीं। दोनों एक-दूसरे को फूटी आंख भी नहीं सुहाती थी। ऐसे में अक्सर दोनों के बीच लड़ाई के काफी किस्से सुनने को मिलते थे।

शर्मिला टैगोर को माला ने जड़ा थप्पड़

जॉय मुखर्जी की थ्रिलर फिल्म ‘हमसाया’ में दोनों अभिनेत्रियां एक साथ काम कर रही थीं। मसाला की खबर के मुताबिक इस फिल्म के सेट पर दोनों का आपस में बहुत झगड़ा हुआ। देखते ही देखते बात इतनी बढ़ गई कि शर्मिला टैगोर को सभी के सामने माला सिन्हा ने थप्पड़ मार दिया। इस मामले के बाद जैसे-तैसे जॉय ने दोनों अभिनेत्रियों को शांत कराया और फिल्म की शूटिंग पूरी की। हालांकि आजतक ये नहीं पता चल पाया है कि दोनों के बीच लड़ाई आखिर किस बात को लेकर हुई है।

Advertisement

Mala Sinha Slapped Sharmila Tagore

माला सिन्हा ने बताया था पब्लिक स्टंट

सालों बाद एक इंटरव्यू में माला सिन्हा से जब इस थप्पड़ कांड को लेकर पूछा गया था कि उन्होंने थप्पड़ की सभी खबरों को मात्र अफवाह बताया था। उन्होंने कहा था कि वो बस एक पीआर स्टंट था बॉक्स ऑफिस पर फिल्म को हिट कराने के लिए, हालांकि फिल्म रिलीज होने के बाद बुरी तरह से पिट गई थीं। फिल्म को उस तरह का रिस्पांस नहीं मिला था जिसकी शायद उम्मीद की जा रही थी।

जॉय मुखर्जी ने मानी कोल्ड वॉर की बात

एक्टर-डायरेक्टर जॉय मुखर्जी ने दोनों अभिनेत्रियों के बीच कोल्ड वॉर की बात को स्वीकार किया है। उन्होंने एक इंटरव्यू में साफ किया था कि दोनों अभिनेत्रियों के बीच फिल्म की शूटिंग के दौरान लड़ाई चल रही थी। उन्होंने कहा ''मैंने 'हमसाया' को बड़े जोर-शोर से बनाया। मुझे परेशानी होने लगी जब निर्देशक मुझसे पार्क में गाना गाने को या अभिनेत्रियों के पीछे दौड़ने को कहते थे। तो मैंने फैसला किया कि मैं अपनी एक अलग फिल्म बनाऊं। मैंने बिना सोचे समझे पैसे खर्च किए। इस फिल्म की वजह से मेरा पूरा बजट हिल गया। लेकिन फिर भी माला सिन्हा और शर्मिला टैगोर के झगड़े की वजह से परेशानियां आती ही रहीं। दोनों एक्ट्रेसेस को चाहिए था कि उनकी भूमिका दूसरे से बेहतर हो।"

यह भी पढ़ें: Bigg Boss OTT 3: Adnaan Shaikh की गेम हुई एक्सपोज, इन 4 कारणों ने बना दिया फुसकी बम!

Advertisement
Tags :
mala sinhaSharmila Tagore
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement