होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Dhruvi Patel कौन? जिसके सिर सजा Miss India Worldwide 2024 का ताज

Miss India Worldwide 2024: मिस इंडिया वर्ल्डवाइड 2024 को उसका इस बार का विनर मिल गया है। जी हां, इस बार का ताज ध्रुवी पटेल ने अपने नाम किया है। सोशल मीडिया पर ध्रुवी पटेल की खूब चर्चा हो रही है और लोग जानना चाहते हैं कि आखिर ध्रुवी पटेल कौन हैं?
11:58 AM Sep 20, 2024 IST | Nancy Tomar
Miss India Worldwide 2024
Advertisement

Miss India Worldwide 2024: भारत हर क्षेत्र में अपना हुनर जरूर आजमाता है। अब भारत का टैलेंट मिस इंडिया वर्ल्डवाइड 2024 में देखने को मिला है। जी हां, मिस इंडिया वर्ल्डवाइड 2024 को नया विनर मिल गया है और इस बार मिस इंडिया वर्ल्डवाइड का खिताब ध्रुवी पटेल ने अपने नाम किया है। हालांकि कुछ लोग यह भी जानना चाहते हैं कि ध्रुवी पटेल कौन हैं? आइए जानते हैं इनके बारे में...

Advertisement

कौन हैं ध्रुवी पटेल?

मिस इंडिया वर्ल्डवाइड 2024 का खिताब अपने नाम करने वाली ध्रुवी पटेल अमेरिका में कंप्यूटर इनफॉर्मेशन कोर्स की छात्रा हैं। ध्रुवी पटेल ने यह ताज अपने नाम करने के बाद अपनी इच्छा भी जाहिर की है। जी हां, उनका कहना है कि यहां तक पहुंचने का उनका सफर आसान नहीं था। इस खिताब को जीतना सच में बेहद सम्मान की बात है। उन्होंने कहा कि इससे लोगों को प्ररेणा भी मिलेगी। ध्रुवी ने बॉलीवुड अभिनेत्री और यूनिसेफ की राजदूत बनने की इच्छा जताई है।

कौन-कौन था मिस इंडिया वर्ल्डवाइड 2024 की रेस में?

मिस इंडिया वर्ल्डवाइड 2024 की रनरअप सूरीनाम की लिसा अब्दोएलहक रही हैं। वहीं नीदरलैंड की मालविका शर्मा दूसरी रनर-अप बनीं। मिसेज कैटेगिरी में त्रिनिदाद और टोबैगो की सुआन मौटेट विजेता रही हैं। स्नेहा नांबियार पहली और यूनाइटेड किंगडम की पवनदीप कौर दूसरी रनर-अप बनीं। टीन कैटेगिरी की बात करें तो इसमें ग्वाडेलोप की सिएरा सुरेट को ‘मिस टीन इंडिया वर्ल्डवाइड’ के ताज से नवाजा गया है। नीदरलैंड की श्रेया सिंह और सूरीनाम की श्रद्धा टेडजो को पहली और दूसरी रनर-अप अनाउंस किया गया है।

Advertisement

क्या होता है मिस इंडिया वर्ल्डवाइड?

मिस इंडिया वर्ल्डवाइड कॉम्पिटिशन इंडिया के बाहर होने वाला सबसे लंबे समय तक चलने वाला कॉम्पिटिशन है। इस कॉम्पिटिशन को न्यूयॉर्क स्थित इंडिया फेस्टिवल कमेटी आयोजित करती है। इस साल इस कॉम्पिटिशन ने अपनी 31वीं सालगिरह मनाई है।

यह भी पढ़ें- मशहूर सिंगर Ruksana Bano की मौत, क्या दूसरे सिंगर ने जहर देकर मारा? मां का दावा

Open in App
Advertisement
Tags :
Dhruvi PatelMiss India Worldwide 2024
Advertisement
Advertisement