खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'Mirzapur 3' की सलोनी भाभी कौन हैं? रातों रात बन गई नेशनल क्रश, कभी थीं टीवी की फेवरेट बहू

Mirzapur Season 3 Neha Sargam: 'मिर्जापुर 3' के रिलीज होने के बाद से ही सीरीज में काम करने वाले हर एक किरदार के काफी चर्चे हो रहे हैं। दद्दा त्यागी की बहू सलोनी त्यागी उर्फ सलोनी भाभी के बारे में जानने के लिए भी हर कोई बेताब है। सलोनी के रोल में कभी टीवी की फेवरेट बहू रहीं नेहा सरगम नजर आ रही हैं। चलिए इनके बारे में सब कुछ जानते हैं।
01:34 PM Jul 10, 2024 IST | Himanshu Soni
Mirzapur Season 3 Neha Sargam
Advertisement

Mirzapur Season 3 Neha Sargam: 'मिर्जापुर 3' रिलीज होने के बाद से ही काफी सुर्खियों में है। ओटीटी प्लेटफॉर्म पर एक बार गुड्डू भैया और गोलू की वापसी हुई है। हालांकि मुन्ना भाई के बिना लोगों को ये सीरीज कुछ खास पसंद नहीं आ रही है। वहीं दूसरी तरफ कालीन भैया यानी पकंज त्रिपाठी के किरदार को भी काफी लो दिखाया गया है। ऐसे में दर्शकों की ओर से इसे लेकर मिक्स रिएक्शन आ रहे हैं। लेकिन इस बार सीरीज में सभी की नजरें दद्दा की बड़ी बहू सलोनी भाभी पर आकर टिक गई हैं। आखिर कौन हैं 'मिर्जापुर 3' की सलोनी भाभी, चलिए इस रिपोर्ट में आपको बताते हैं।

Advertisement

बिहार की रहने वाली हैं नेहा सरगम

'मिर्जापुर 3' में सलोनी भाभी के किरदार में एक्ट्रेस नेहा सरगम नजर आ रही हैं। नेहा मूल रूप से बिहार के पटना की रहने वाली हैं। उनका असली नाम नेहा दुबे है। पटना में पढ़ाई-लिखाई करने के बाद वो अपनी मां और छोटी बहन के साथ मुंबई आ गई थीं। नेहा बचपन से ही गायिका बनना चाहती थीं। उन्होंने अपने इस सपने को साकार करने की कोशिश की। ऐसे में नेहा सरगम सिंगिंग शो इंडियन आइडल सीजन 4 तक तो पहुंचीं लेकिन गले में इन्फेक्शन होने के चलते उन्हें रिजेक्ट कर दिया गया।

टीवी पर इस शो से किया था डेब्यू

नेहा सरगम के टीवी पर पहले शो की बात करें तो वो था ‘चांद छुपा बादल में’। नेहा सरगम के ऑडिशन को देखकर राजन शाही ने उन्हें कॉल करके रोल ऑफर किया था। हालांकि नेहा के माता-पिता नहीं चाहते थे कि वो एक एक्टर बनें। लेकिन राजन शादी खुद नेहा के घर गए और उनके माता-पिता से उन्होंने बात की। तब जाकर नेहा को पहली बार टीवी पर काम करने का मौका मिला। उन्होंने अपने पहले ही टीवी शो से काफी लोगों को इंप्रेस कर दिया था।

Advertisement

माता सीता के किरदार में नेहा ने लूटी महफिल

टीवी पर अपने पहले शो के बाद नेहा ने एक्टिंग से लंबे वक्त का ब्रेक लिया। इसके बाद उन्होंने फिर से शानदार कमबैक किया टीवी शो 'रामायण:सबके जीवन का आधार' से। साल 2012 में आए इस शो में नेहा सीता के किरदार में भी नजर आई थीं। इसी शो में उनके साथ 'गुम है किसी के प्यार में' फेम एक्टर नील भट्ट भी थे। दोनों को सेट पर एक-दूसरे से प्यार हो गया था। इसके बाद दोनों तीन साल तक एक दूसरे के साथ रहे और शादी भी करने वाले थे, लेकिन फिर दोनों की एक दूसरे से नहीं बनी तो ब्रेकअप हो गया। दोनों ने अपने-अपने रास्ते अलग कर लिए थे।

पौराणिक शो से नेहा ने बनाई पहचान

अपने अब तक के करियर में नेहा सरगम को सास- बहू वाले टीवी शोज से ज्यादा पौराणिक सीरियल्स में पसंद किया गया। उन्होंने 'रामायण' के अलावा 'यशोमती मैया के नंदलाला' में यशोदा माता का रोल भी प्ले किया था, जिसमें नेहा ने अपनी दमदार एक्टिंग से काफी सुर्खियां बटोरी थी। इसके अलावा नेहा 'परमावतार श्रीकृष्ण' में भी मां लक्ष्मी के किरदार में नजर आ चुकी हैं। अब इन दिनों नेहा 'मिर्जापुर सीजन 3' में त्यागी परिवार की बहू के रोल में फैंस के दिलों पर खूब कहर ढा रही है।

यह भी पढ़ें: देखें कैसे बूढ़े शख्स के ‘अरमान’ जगा रहीं कृतिका मलिक, यूट्यूबर की दूसरी बीवी का ओल्ड वीडियो वायरल

Advertisement
Tags :
Mirzapur 3neha sargam
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement