होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Nimrat Kaur के शहीद मेजर पिता कौन? जिनकी आतंकियों ने किडनैपिंग के बाद की थी हत्या

Who is Nimrat Kaur Father Major Bhupender Singh: जानी-मानी अदाकारा निम्रत कौर (Nimrat Kaur) ने अपने सोशल मीडिया पर कुछ फोटोज शेयर की हैं, जो उनके पिता शहीद मेजर भूपेन्द्र सिंह के मेमोरियल की हैं।
01:42 PM Oct 26, 2024 IST | Nancy Tomar
Nimrat Kaur
Advertisement

Who is Nimrat Kaur Father Major Bhupender Singh: जानी-मानी अदाकारा निम्रत कौर (Nimrat Kaur) इन दिनों खूब चर्चा में बनी हुई हैं। निम्रत कौर के पिता शहीद मेजर के सम्मान में 30 साल बाद एक मेमोरियल बनाया गया है, जिसका उद्घाटन उनकी फैमिली ने किया। सोशल मीडिया पर इस समारोह के तमाम फोटो और वीडियो मौजूद हैं। हालांकि कुछ लोगों के मन में अभी भी ये सवाल है कि निम्रत कौर के पिता कौन थे? आइए जानते हैं उनके बारे में...

Advertisement

कौन थे निम्रत कौर के पिता?

निम्रत कौर के पिता का नाम भूपेन्द्र सिंह था। भूपेन्द्र सिंह आर्मी में मेजर थे। शहीद मेजर भूपेन्द्र सिंह का जन्म 25 अक्टूबर 1952 को राजस्थान के श्री गंगानगर जिले के मोहनपुरा में हुआ था। जब निम्रत सिर्फ 11 साल की थी तब आतंकियों ने उनके पिता की हत्या कर दी थी। मेजर भूपिंदर सिंह के शहीद होने से पहले उनकी पोस्टिंग कश्मीर में थी।

आतंकवादियों ने किया था किडनैप

एक इंटरव्यू में निम्रत कौर ने खुलासा किया था कि साल 1994 में कश्मीर में उनके पित को आतंकवादियों ने किडनैप कर लिया था और आतंकियों को छुड़ाने की मांग की थी। हालांकि एक हफ्ते के बाद उन्होंने निम्रत कौर के पिता की हत्या कर दी थी। अब, 30 साल बाद शहीद मेजर के सम्मान में एक मेमोरियल बना है, जिसका उद्घाटन उनके परिवार ने किया है।

Advertisement

निम्रत ने शेयर की फोटोज

अपने पिता को मिले इस सम्मान में निम्रत कौर भी पहुंची। उन्होंने अपने पिता के मेमोरियल उद्घाटन की फोटोज भी शेयर की हैं। इन फोटोज में देखा जा सकता है कि निम्रत कौर अपने पिता के मेमोरियल के पास खड़ी हैं और उनके साथ उनकी मां और बहन भी पोज दे रही हैं। एक फोटो में एक्ट्रेस आर्मी ऑफिसर्स के साथ भी नजर आ रही हैं। इन फोटोज को शेयर करते हुए निम्रत कौर ने दिल छू लेने वाला बेहद लंबा-चौड़ा नोट भी लिखा है।

यूजर्स ने यूं किया रिएक्ट

एक्ट्रेस के इस पोस्ट पर यूजर्स ने भी जमकर कमेंट्स किए हैं। एक यूजर ने इस पर लिखा कि बहुत गर्व की बात है। देश हमेशा उन्हें याद रखेगा। दूसरे यूजर ने लिखा कि दुआएं और सैल्यूट। तीसरे यूजर ने कहा कि सलाम है उनको, वो जहां भी होंगे खुश होंगे। एक और यूजर ने कहा कि बहुत इमोशनल पल है। इस तरह के कमेंट्स यूजर्स इस पोस्ट पर कर रहे हैं। गौरतलब है कि निम्रत कौर एक कमाल की अदाकारा हैं और उन्होंने एयरलिफ्ट और दसवीं जैसी फिल्मों में अपने अभिनय का जलवा दिखाया है।

यह भी पढ़ें- Bigg Boss 18 की TRP गिरने के 5 कारण, क्यों Salman Khan के होने पर भी रैंकिग कमजोर?

Open in App
Advertisement
Tags :
Major Bhupender SinghNimrat Kaur
Advertisement
Advertisement