चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Bigg Boss OTT 3: रैपर नैजी कौन? चॉल में बीता बचपन; आज रैप का 'किंग', MC स्टैन से कितना अलग

Bigg Boss OTT 3 Rapper Naezy: बिग बॉस ओटीटी सीजन 3 की शुरुआत से पहले ही इसमें हिस्सा लेने वाले कंटेस्टेंट्स को लेकर चर्चे काफी जोरों शोरों से होने लगे हैं। शो में इस बार कई फेमस सोशल मीडिया स्टार्स पहुंचे हैं, जिनमें से एक रैपर नैजी हैं। नैजी आज रैप इंडस्ट्री में काफी बड़ा नाम हैं लेकिन एक वक्त पर चॉल में रहने वाले नैजी के लिए कामयाबी का ये रास्ता बिल्कुल आसान नहीं था। चलिए नजर डालते हैं नैजी के अब तक के सफर पर
07:07 PM Jun 21, 2024 IST | News24 हिंदी
Bigg Boss OTT 3 Rapper Naezy
Advertisement

Bigg Boss OTT 3 Rapper Naezy: बिग बॉस ओटीटी 3 की आज से धमाकेदार शुरुआत होने जा रही है। कंटेस्टेंट्स की बात करें तो इस बार शो में इन्फ्लुएंसर्स से लेकर पॉपुलर यूट्यूबर्स तक, हर कोई अपना जलवा बिखेरने के लिए एकदम तैयार है। मेकर्स ने अब तक शो के कई प्रोमोज रिलीज किए हैं, जिनमें कई कंटेस्टेंट्स का नाम सामने आया है। ऐसे ही एक पोस्ट में टोपी पहने एक रैपर नजर आ रहा है। लोगों को ज्यादा मुश्किल नहीं हुई ये पहचानने में कि ये रैपर नैजी हैं, जिनका रणवीर सिंह से भी एक खास कनेक्शन है। चलिए आपको बताते हैं आखिर कौन हैं रैपर नैजी, एमसी स्टैन से ये कितने अलग हैं और चॉल से 'गली बॉय' तक का सफर नैजी ने आखिर कैसे तय किया?

Advertisement

संघर्षों से भरा रहा नैजी का बचपन

रैपर नैजी का असली नाम नावेद शेख है जो कि मुंबई के रहने वाले हैं। नैजी का जन्म एक मिडल क्लास फैमिली में 10 अगस्त 1993 को कुर्ला में हुआ। नावेद का परिवार अमरावती से हैं जहां अब वो कभी कभी जाते हैं। नैजी का बचपन काफी सघर्षों भरा रहा है। नैजी हिप हॉप और रैप की दुनिया में अपना नाम कमाना चाहते थे, जिसके लिए उनको अपने पिता को मनाने के लिए काफी पापड़ बेलने पड़े।

एक रैप ने बदली नैजी की जिंदगी

'लोअर मिडिल क्लास' में जन्म होने की वजह सै नैजी का बचपन चॉल में बीता, जो कि मजदूर वर्ग के लिए बनाया गया था। नैजी ने गरीबी में अपना बचपन बिताया लेकिन उन्हें कुछ बड़ा करना था। इसलिए 13 साल की उम्र में उन्होंने रैप करना शुरू कर दिया। स्टार्टिंग में तो उन्हें काफी मुश्किल हुई लेकिन फिर 'आफत' नाम के एक रैप ने नैजी की जिंदगी बदलने का काम किया। ये रैप रातों रात यूट्यूब पर छा गया और इसे 30 लाख व्यूज काफी जल्दी मिल गए।

Advertisement

अमिताभ-ऋतिक के साथ किया काम

नैजी का बतौर रैपर बॉलीवुड में सफर 2015 में आई फिल्म 'हे ब्रो' से हुआ। इस फिल्म में 'बिरजू' नाम से उन्होंने रैप बनाया था। नैजी के इस वीडियो में अमिताभ बच्चन, अजय देवगन, ऋतिक रोशन जैसे मंझे हुए कलाकार काम कर रहे थे। जाहिर है नैजी का डेब्यू एकदम ड्रीम डेब्यू था।

नैजी की जिंदगी पर बनी फिल्म 'गली बॉय'

नैजी के अब तक के करियर का सबसे बड़ा टर्निंग प्वाइंट रहा उनकी जिंदगी पर बनी डॉक्यूमेंट्री। उनकी लाइफ पर 'बॉम्बे 70' नाम से डॉक्यूमेंट्री बनी जिसने उन्हें और ज्यादा पहचान दिला दी। इस डॉक्यूमेंट्री में उनकी लाइफ से जुड़े सर्घर्षों को दिखाया गया। बस इसी डॉक्यूमेंट्री की कहानी डायरेक्टर जोया अख्तर को इतनी पसंद आ गई कि उन्होंने इसी पर एक फिल्म बना डाली। फिल्म का नाम था 'गली बॉय' और नैजी का किरदार निभाया रणवीर सिंह ने। इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान नैजी की रणवीर सिंह के साथ काफी अच्छी दोस्ती हो गई।

Advertisement
Tags :
Bigg Boss OTT 3rapper naezy
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement