खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Actress Shreya Narayan कौन? जिनके ब्रिटेन चुनाव से जुड़े तार, भारत के पहले राष्ट्रपति से भी कनेक्शन

Who is Shreya Narayan: खूबसूरत अदाकारा श्रेया नारायण एक बार फिर से सुर्खियों में हैं, वजह है ब्रिटेन में हाल ही में हुए चुनाव। ब्रिटेन के एक एमपी के जीतते ही भारत में श्रेया नारायण के चर्चे होने लगे। आखिर श्रेया नारायण का ब्रिटेन के साथ क्या कनेक्शन है। चलिए इस रिपोर्ट में आपको बताते हैं।
08:52 PM Jul 05, 2024 IST | Himanshu Soni
Who is Shreya Narayan
Advertisement

Who is Shreya Narayan: ब्रिटेन में हाल ही में चुनाव हुए हैं, जिसमें ऋषि सुनक की पार्टी को करारी हार मिलती हुई दिख रही है। दूसरी तरफ अब लगभग कंफर्म हो चुका है कि लेबर पार्टी के कीर स्टार्मर ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री बनेंगे। इसी बीच लेबर पार्टी के एक एमपी कनिष्क नारायण के चर्चे तेज हो गए हैं। कनिष्क भारतीय मूल के यूके नागरिक तो हैं ही लेकिन इसके अलावा उनका बॉलीवुड से भी एक कनेक्शन सामने आया है। आखिर कौन है वो अभिनेत्री जिसका ब्रिटेन के एमपी कनिष्क नारायण के साथ खास कनेक्शन है? क्या है ये कनेक्शन? चलिए इस रिपोर्ट में आपको बताते हैं।

Advertisement

श्रेया नारायण के भाई हैं कनिष्क नारायण

दरअसल बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रेया नारायण ब्रिटेन के नए एमपी कनिष्क नारायण की बहन हैं। श्रेया नारायण ने अपने इंस्टाग्राम पर भाई कनिष्क नारायण की जीत के लिए उन्हें बधाई दी है। एक तस्वीर शेयर करते हुए श्रेया ने लंबी-चौड़ी पोस्ट लिखी है। श्रेया ने पोस्ट जारी करते हुए लिखा- 'आज हमारे परिवार के लिए वाकई एक खास दिन है। पिछले 20 सालों के बलिदानों का फल अब मिल रहा है। मेरे दादा-दादी जहां भी हैं, अब अपने पोते कनिष्क नारायण को मेहनत से अपने सपनों को पूरा करते हुए देखकर बहुत खुश हो रहे होंगे। मेरे छोटे भाई यूके के सबसे युवा सांसदों में से एक हैं, जो ग्लेमोर्गन ऑन वेल से लेबर पार्टी के सांसद के रूप में चुने गए हैं। ये खबर हम सभी के साथ साझा करना चाहते हैं।'


कौन हैं श्रेया नारायण?

श्रेया नारायण पिछले 10 सालों से भी ज्यादा वक्त से मनोरंजन जगत में काम कर रही हैं। श्रेया ने तिग्मांशु धुलिया और इम्तियाज अली जैसे बड़े-बड़े फिल्मकारों के साथ काम किया है और बड़े सितारों के साथ स्क्रीन स्पेस शेयर किया है। इसके अलावा उन्हें बाकी एक्ट्रेसेस से अलग बनाता है उनका फैमिली बैकग्राउंड।
श्रेया भारत के पहले राष्ट्रपति डॉ. राजेंद्र प्रसाद की ग्रेट ग्रैंड डॉटर हैं।

बिहार में जन्मीं श्रेया नारायण

श्रेया नारायण का जन्म साल 1984 में बिहार के मुजफ्फरपुर में हुआ था। उन्हें बचपन से ही एक्टिंग करने का शौक था। इसलिए श्रेया बॉलीवुड अभिनेत्री बनना चाहती थीं। श्रेया ने मार्च में बड़े ही गुपचुप तरीके से शादी रचाई थी। उन्होंने इंस्टाग्राम पर अपने पति के साथ पिक्चर शेयर कर सभी को चौंका दिया था।

Advertisement

श्रेया नारायण का फिल्मी करियर

श्रेया ने कई फिल्मों, टीवी शोज और वेब सीरीज़ में अपना अभिनय का जलवा दिखाया है। उन्होंने साल 2011 में 'साहेब बीवी और गैंगस्टर' से अपना फिल्मी डेब्यू किया था, जहां उनके किरदार 'महुआ' को फैंस की तरफ से काफी प्यार मिला था। इसके अलावा उन्होंने कई फिल्मों में सपोर्टिंग रोल भी निभाए हैं। फिल्म 'रॉकस्टार', 'तनु वेड्स मनु', 'राजनीति', 'सुपर नानी' में वो सपोर्टिंग रोल्स निभाती नजर आईं। ‘रॉकस्टार’ के अलावा एक्ट्रेस श्रेया नारायण ने कैनेडियन-अमेरिकन फिल्म ‘नॉकआउट’ में अहम किरदार निभाया था। इसके अलावा उन्होंने कई वेब सीरीज़ में भी काम किया है। साल 2020 में सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद श्रेया नारायण उन बॉलीवुड सेलेब्स में से एक थीं जिन्होंने उनकी मृत्यु की अलग से जांच के लिए आवाज उठाई थी।

यह भी पढ़ें: Salman Khan से Justin Bieber तक, कौन-कौन करेगा Anant-Radhika के संगीत में परफॉर्म? देखें पूरी लिस्ट

 

Advertisement
Tags :
shreya narayan
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement