whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Fact Check: महिला को फ्लाइंग किस देते विधायक का वीडियो वायरल, फैक्ट चेक में सामने आई सच्चाई

Viral Video Fact Check: फैक्ट चेक में पाया गया कि यह वीडियो एक साल पुराना है। कांग्रेस विधायक ने जिस महिला को फ्लाइंग किस दी थी वे उनकी पत्नी हैं।
06:36 PM Nov 06, 2023 IST | Shubham Singh
fact check  महिला को फ्लाइंग किस देते विधायक का वीडियो वायरल  फैक्ट चेक में सामने आई सच्चाई

Viral Video Fact Check: सोशल मीडिया के इस जमाने में कौन सा वीडियो कब वायरल हो जाए और इसे लेकर लोगों में क्या धारणा बन जाए कहा नहीं जा सकता। सोशल मीडिया का एक नुकसान यह भी है कि कई बार गलत वीडियो या फोटो इसपर वायरल होने लगते हैं, जिससे किसी व्यक्ति का नाम खराब हो सकता है। जबतक संबंधित शख्स उसपर कोई सफाई दे या जांच हो तबतक लोग अफवाहें उड़ाते रहते हैं और तरह-तरह के कमेंट्स किए जाते हैं। सोशल मीडिया पर कांग्रेस विधायक का ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा था, जिसमें वे मंच से किसी महिला को फ्लाइंग किस देते नजर आ रहे हैं।

गलत दावे के साथ वायरल

वीडियो ओडिशा की जयपुर सीट से कांग्रेस विधायक ताराप्रसाद बाहिनीपति का है। इसमें वे एक महिला से जोर से हाथ मिलाते हुए भी दिखाई दे रहे हैं। वीडियो में दिख रहा है कि विधायक महिला से हाथ मिलाने की कोशिश कर रहे हैं जबकि वे हाथ जोड़ रही हैं। इसके बाद वे जबरदस्ती महिला का हाथ हिलाते हैं और कई बार फ्लाइंग किस देते हैं। वायरल होने के बाद इस वीडियो की काफी लोग आलोचना कर रहे थे। इसे गलत दावा करते हुए वायरल किया जा रहा था। फैक्ट चेक में इसकी सच्चाई सामने आ गई है।

ये भी पढ़ें-Grok Vs ChatGPT: दोनों AI चैट टूल में सबसे बड़ा अंतर? एलन मस्क अपने मॉडल को क्यों बता रहे बेहतर? 

महिला हैं विधायक की पत्नी

वीडियो शेयर करने वाले दावा कर रहे थे कि विधायक ने अपनी पार्टी में एक नई महिला सदस्य का स्वागत अभद्र तरीके से किया। अब इस वीडियो के फैक्ट चेक में पाया गया है कि यह एक साल पुराना है। यह वीडियो 2022 का पाया गया। कांग्रेस विधायक ने भी अपने फेसबुक अकाउंट से इस वीडियो को शेयर किया था। कांग्रेस विधायक ने जिस महिला को फ्लाइंग किस दी थी वे उनकी पत्नी हैं। फैक्ट चेक में पाया गया कि वे पार्टी की नई महिला सदस्य नहीं बल्कि विधायक की पत्नी मीनाक्षी बाहिनीपति हैं। यह वीडियो 30 सेकेंड का है। वायरल होने के बाद हर तरफ इसकी चर्चा होने लगी।

ये भी पढ़ें-Delhi Air Pollution: IIT कानपुर के सुझाव से दिल्ली की हवा हो जाएगी साफ, मास्टरप्लान पर काम

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो