whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Fact Check: क्या वाकई राजस्थान CM अशोक गहलोत की रैली में मोदी-मोदी के नारे लगे?

Ashok Gehlot Video Fact Check: अशोक गहलोत की रैली में मोदी-मोदी के नारे लगने का जो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, उसकी सच्चाई सामने आ गई है, आप भी जानिए।
09:59 AM Nov 25, 2023 IST | Khushbu Goyal
fact check  क्या वाकई राजस्थान cm अशोक गहलोत की रैली में मोदी मोदी के नारे लगे
Ashok Gehlot Tonk Rally

Ashok Gehlot Rally Modi Modi Slogans Fact Check: आज राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के लिए मतदान चल रहा है। इस बीच प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का एक वीडियो फिर सुर्खियों में आ गया है। यह वीडियो उनकी टोंक रैली से जुड़ा है, जिसे लेकर दावा किया जा रहा है कि अशोक गहलोत की रैली में मोदी-मोदी के नारे लगे। अशोक गहलोत बोल रहे हैं और पीछे लोग मोदी-मोदी के नारे लगा रहे हैं। वहीं अशोक गहलोत का समर्थक लोगों को चुप कराने की कोशिश कर रहा है। न्यूज18 चैनल ने भी वीडियो दिखाते हुए यही दावा किया, जबकि ऐसा वास्तव में नहीं हुआ था, आइए जानते हैं कि आखिर इस वीडियो की सच्चाई क्या है?

भाजपा प्रवक्ता और CM ने शेयर किया

'आज तक' और बूम समेत कई नेताओं ने इस वीडियो का सच सामने लाने के लिए फैक्ट चैक किया तो पता चला कि यह एडिटिड वीडियो है। इसमें मोदी-मोदी के नारे अलग से जोड़े गए हैं। राजस्थान भाजपा के प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने भी इस वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन लिखा कि यह लो साहब राजस्थान का चुनाव परिणाम आ गया, गहलोत जी पैकिंग शुरू करो। इस वीडियो को असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा सहित कई सोशल मीडिया यूजर्स ने शेयर करते हुए मोदी-मोदी के नारे लगने का दावा किया। लक्ष्मीकांत के ही ट्वीट को हिमंता बिस्वा सरमा ने री-ट्वीट करके लिखा कि मोदी जी की गारंटी-आएगा तो मोदी ही, लेकिन यह दावा झूठा साबित हुआ।

कैसे पता चली वीडियो की सच्चाई?

22 नवंबर को टोंक के मालपुरा में अशोक गहलोत की रैली हुई थी। इस रैली को मुख्यमंत्री के यूट्यूब चैनल पर लाइव किया गया था। इस वीडियो को देखने पर पता चला कि रैली का जो हिस्सा वायरल हो रहा है, वह रैली के शुरुआत का है। 2.14 मिनट के बाद देखा जा सकता है कि मुख्यमंत्री और उनका एक साथी भीड़ को शांत करने की कोशिश करता है, लेकिन इस दौरान मोदी-मोदी के नारे नहीं लग रहे। सिर्फ जनता का शोर है। कुछ लोग अशोक गहलोत जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे, जिन्हें वे शांत कर रहे थे। अशोक गहलोत मालपुरा से कांग्रेस प्रत्याशी घासीलाल चौधरी के समर्थन में रैली करने के लिए टोंक आए थे कि किसी ने यह फर्जी वीडियो बनाकर वायरल कर दिया।

लेटेस्ट खबरों के लिए फॉलो करें News24 का WhatsApp Channel

News24 Whatsapp Channel

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो