whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Fact Check: क्या सच में 'सीमा हैदर' नें पांचवे बच्चे को दिया जन्म! जानिए, वायरल फोटो के पीछे क्या है सच्चाई

04:34 PM Oct 09, 2023 IST | News24 हिंदी
fact check  क्या सच में  सीमा हैदर  नें पांचवे बच्चे को दिया जन्म  जानिए  वायरल फोटो के पीछे क्या है सच्चाई

Seema Haider Viral Post: पाकिस्तान से भारत आईं सीमा हैदर बीते कई दिनों से सोशल मीडिया की चर्चाओं से दूर नजर आ रही हैं। इसी बीच सीमा हैदर के मां बनने को लेकर चर्चाएं भी तेज हो रही हैं। इसे लेकर बीते दिनों सोशल मीडिया पर एक तस्वीर जोरों से वायरल की जा रही थी, जिसमें यह दावा किया गया था कि सीमा हैदर मां बन गई हैं और उन्होंने अपने प्रेमी सचिन मीणा की एक बच्ची को जन्म दिया है।

सोशल मीडिया पर बच्ची के साथ वायरल हुई थी सीमा की तस्वीर

हाल ही में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के साथ एक तस्वीर वायरल हुई थी, जिसमें सीमा हैदर को एक नवजात बच्ची के साथ दिखाया गया था। वायरल हुई पोस्ट पर लिखा था, ' मैने सचिन के बच्चे को जन्म दिया है और आज मैं बहुत खुश हूं '। इसके साथ ही इस पोस्ट की तस्वीर पर लिखा था कि 'बेटी हुई है, बधाई नहीं दोगे'। वायरल हुई इस पोस्ट और तस्वीर पर लोग अपने अपने तरीके से बधाई देते हुए नजर आ रहे थे।

जानिए! क्या है वायरल तस्वीर के पीछे की सच्चाई

वायरल तस्वीर के पीछे की जब सच्चाई पता की गई तो सामने आया कि सोशल मीडिया पर किया जा रहा दावा पूरी तरह से गलत है। आपको बता दें कि जांच पड़ताल में सामने आया कि वायरल तस्वीर में एडिटिंग टूल्स के जरिए किसी अन्य महिला के चेहरे पर सीमा हैदर का चेहरा लगाया गया और फिर उसे वायरल किया गया।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो