चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Airtel यूजर्स को लग सकता है बड़ा झटका! महंगे होंगे Plans? Jio भी कर रहा खास तैयारी

Airtel Vs Jio Recharge plan Hike: हाल ही में सामने आई एक रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि Airtel यूजर्स को जल्द ही बड़ा झटका लग सकता है। कंपनी प्लान्स को महंगे करने का प्लान बना रही है। जबकि दूसरी तरफ जियो एक अलग रास्ता चुन सकता है।
10:48 AM Mar 26, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

Airtel Vs Jio Recharge Plans Hike: टेलीकॉम कंपनियों की बात आती है तो देश में पहले नंबर पर जियो का कब्जा है, तो वहीं दूसरे नंबर पर Airtel बना हुआ है। दोनों ही कंपनियां इस वक्त लगभग समान कीमत पर एक जैसे प्लान्स ऑफर कर रही हैं लेकिन कहीं न कहीं जियो ज्यादा सस्ते प्लान्स की वजह से बहुत से लोगों की पहली पसंद बना गया है। जहां एयरटेल के प्लान पहले ही जियो के मुकाबले महंगे हैं, अब कहा जा रहा है कि एयरटेल फिर से टैरिफ प्लान महंगे करने का प्लान बना रहा है। दूसरी तरफ जियो प्लान महंगे करने की जगह एक अलग रास्ता चुन सकता है। चलिए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

Advertisement

महंगे हो जाएंगे एयरटेल प्लान्स?

जैसे-जैसे मोबाइल डाटा की खपत बढ़ रही है, रिलायंस जियो और उसकी कॉम्पिटिटर भारती एयरटेल भी यूजर्स से ज्यादा वसूलने की तैयारी में हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो सुनील मित्तल की भारती एयरटेल टैरिफ बढ़ाने का प्लान बना रही है और दूसरी ओर, मुकेश अंबानी की Jio एक अलग रास्ता चुन सकती है।

जियो का मास्टर प्लान!

दरअसल मिंट की एक रिपोर्ट के मुताबिक टैरिफ बढ़ाने के बजाय, मुकेश अंबानी की Jio अधिक डाटा यूसेज को बढ़ावा देने पर फोकस कर रही है, जिसके यूजर्स ज्यादा डाटा वाला पैकेज खरीदेंगे। इस स्ट्रेटेजी के साथ, Jio हर यूजर से अच्छा रेवेन्यू बना सकता है। वहीं अगर भारती एयरटेल टैरिफ बढ़ाती है, तो टेलीकॉम दिग्गजों के बीच असमानता काफी ज्यादा बढ़ जाएगी क्योंकि Jio पहले से ही किफायती प्लान्स पेश कर रहा है।

Advertisement

चुनाव के बाद महंगे होंगे प्लान्स?

ऐसा भी कहा जा रहा है कि आईपीएल 2024 से देश में डाटा खपत को बढ़ावा मिलेगा जो यूजर्स को ज्यादा डाटा वाले प्लान्स को खरीदने पर मजबूर करेगा। एक रिपोर्ट में ये भी दावा किया गया है कि चुनाव के बाद टैरिफ प्लान्स में बढ़ोतरी की घोषणा की जा सकती है। टैरिफ में 15% की जोरदार बढ़ोतरी की उम्मीद जताई जा रही है। एयरटेल इसकी घोषणा जल्द ही कर सकता है।

Advertisement
Tags :
airtelAirtel vs Jio
Advertisement
Advertisement