होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

iPhone, iPad और MacBook यूजर्स के लिए बुरी खबर! सिर्फ इन्हें मिलेंगे AI फीचर्स  

Apple Intelligence Features : एप्पल आईफोन में भी आपको जल्द ही AI फीचर्स मिलने वाले हैं लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि कंपनी अभी सिर्फ प्रो मॉडल्स पर ही नए फीचर लाने का सोच रही है।
03:15 PM Jun 16, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

Apple Intelligence Features: Apple ने हाल ही में हुए WWDC 2024 के दौरान कई बड़े अपग्रेड की घोषणा की है। इस इवेंट में कंपनी ने सबसे ज्यादा फोकस AI फीचर्स पर किया था, जिसे Apple ने एप्पल इंटेलिजेंस नाम दिया है। अब, जबकि अपडेट इतने अच्छे हैं कि हर iPhone यूजर अपने iPhone पर इसे यूज करना चाहता है। हालांकि Apple सभी iPhone यूजर्स के लिए ये फीचर्स पेश नहीं करेगा। कम से कम अभी के लिए तो आपको एप्पल के कुछ AI फीचर्स नहीं मिलेंगे। वहीं अगर आप iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro का यूज कर रहे हैं, तो आप जल्द ही AI का मजा ले पाएंगे।

Advertisement

तो क्या Pro मॉडल्स तक रहेंगे AI फीचर्स?  

ये वो iPhone मॉडल्स हैं जिन्हें इस साल के अंत में Apple इंटेलिजेंस फीचर मिलेंगी। खास बात यह है कि इस लिस्ट में iPhone 15 भी शामिल नहीं है। A17 Pro चिप से लैस iPhone मॉडल, Apple इंटेलिजेंस को सपोर्ट करने वाले एकमात्र iPhone हैं। इससे पता चलता है कि iPhone 16 Pro में भी ये फीचर्स मिल सकते हैं।

हालांकि, अभी के लिए AI फीचर्स सिर्फ Pro मॉडल्स तक रहेंगे। यही नहीं iPad और Mac पर भी आपको Apple इंटेलिजेंस एक्सेस करने के लिए M1 चिप या उससे नए डिवाइस की जरूरत होगी। चलिए उन सभी डिवाइस के बारे में जानते हैं जिन्हें Apple इंटेलिजेंस फीचर मिलेंगे

ये भी पढ़ें : AC Blast की वजह बनती है आपकी ये एक चूक; जानकर तुरंत करें सुधार

Advertisement

इन Apple डिवाइस में मिलेंगे AI फीचर्स

नॉन प्रो मॉडल्स में मिलेंगे कम फीचर

पुराने डिवाइस वाले लोगों के लिए कंपनी कौन-सा फीचर लाएगी इसके बारे में कहना काफी मुश्किल है। हालांकि Apple कुछ AI फीचर्स तो नॉन प्रो मॉडल्स में भी पेश करेगा लेकिन Apple इंटेलिजेंस का असली मजा आपको प्रो मॉडल्स में ही मिलेगा। हालांकि ये फीचर्स क्लाउड प्रोसेसिंग पर डिपेंड हैं तो इन्हें कुछ पुराने मॉडल्स पर भी दिया जा सकता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
AI FeaturesAppleApple iOS 18
Advertisement
Advertisement