होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

न Google, न सैमसंग, न OnePlus इस फोन में दुनिया का बेस्ट सेल्फी कैमरा, रिजल्ट देख फैंस हुए दीवाने

Apple iPhone 16 Pro Max Best Selfie Camera Phone: क्या आप जानते हैं दुनिया का बेस्ट सेल्फी कैमरा वाला फोन कौन सा है? अगर नहीं तो आज हम आपको बताएंगे।
11:13 AM Oct 23, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

Apple iPhone 16 Pro Max Best Selfie Camera Phone: आजकल हम में से ज्यादातर लोग जब भी कोई नया फोन खरीदते हैं, तो सबसे पहले फोन का कैमरा चेक करते हैं। बैक कैमरा तो सभी फोन्स में शानदार मिल जाता है लेकिन जब बात आती है फ्रंट कैमरा की तो कई कंपनियां यहां चूना लगा देती हैं। फोन का फ्रंट कैमरा सेल्फी क्लिक करने से लेकर व्लॉगिंग और वीडियो बनाने तक काफी बार इस्तेमाल होता है लेकिन क्या आप जानते हैं कि दुनिया का सबसे शानदार सेल्फी कैमरा किस स्मार्टफोन में है? क्या वो गूगल का Pixel फोन है? या सैमसंग का S24 अल्ट्रा? नहीं नहीं इसमें से तो कोई नहीं...तो क्या वो OnePlus का कोई डिवाइस है?

Advertisement

नहीं भाई ये उस कंपनी का डिवाइस है जिसका नाम सुनते ही ज्यादातर लोगों के चेहरे पर मुस्कान आ जाती है। जी हां, हम बात कर रहे हैं एप्पल की। दरअसल स्मार्टफोन कैमरा की इन-डेप्थ टेस्टिंग और रैंकिंग करने वाले प्लेटफॉर्म DxOMark ने हाल ही में दावा किया है कि Apple के सबसे पावरफुल डिवाइस iPhone 16 Pro Max में दुनिया का सबसे बेहतरीन सेल्फी कैमरा है।

iPhone 16 Pro Max का कैमरा क्यों है इतना खास?

DxOMark के अनुसार, iPhone 16 Pro Max का सेल्फी कैमरा सही एक्सपोजर के साथ वाइड डायनमिक रेंज और हाई कॉन्ट्रास्ट ऑफर करता है। इसके अलावा, बेहतर डेप्थ ऑफ फील्ड और सटीक ऑटोफोकस सिस्टम इसे और ज्यादा खास बना देता है। टेस्टिंग के रिजल्ट से पता चला है कि iPhone 16 Pro Max का सेल्फी कैमरा वीडियो और फोटो दोनों में बेहतरीन डिटेल्स देता है, जो इसे एक हाई-परफॉर्मेंस कैमरा डिवाइस बनाता है।

Advertisement

ये भी पढ़ें : OnePlus Diwali Sale: ये 3 Smartphones और Earbuds हुए सस्ते! जल्दी आप भी जान लें डील्स

iPhone 16 Pro Max ने छोड़ा बाकी फोन को पीछे

DxOMark ने अपने टेस्ट रिजल्ट्स में बताया कि iPhone 16 Pro Max ने सेल्फी टेस्ट के दौरान सबसे जबरदस्त परफॉर्मेंस दी है। इसमें पिछले साल के iPhone 15 Pro Max के फ्रंट कैमरा हार्डवेयर का यूज किया गया है, लेकिन नए मॉडल में सॉफ्टवेयर से जुड़े कई सुधार किए गए हैं। बेहतर इमेज और वीडियो प्रोसेसिंग के चलते ये डिवाइस अन्य सभी स्मार्टफोन्स को पीछे छोड़ते हुए सेल्फी कैमरा रैंकिंग में सबसे ऊपर पहुंच गया है। इसने Google Pixel 9 Pro XL, Honor Magic 6 Pro और iPhone 15 Pro Max जैसे स्मार्टफोन्स से बेहतर परफॉर्मेंस दी है।

iPhone 16 Pro Max के सेल्फी कैमरा फीचर्स

iPhone 16 Pro Max के हार्डवेयर की बात करें तो इसमें 12MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है, जो f/1.9 अपर्चर लेंस से लैस है। यह लेंस बेहतर लाइट कैप्चर कर सकता है और अच्छी लो-लाइट परफॉर्मेंस देता है। इसका ऑटोफोकस सपोर्ट सेल्फी को शार्प और क्रिस्प बनाता है, चाहे कैसे भी लाइट कंडीशन हो। वीडियो रिकॉर्डिंग के लिए यह कैमरा फ्रंट में भी 4K वीडियो रिकॉर्डिंग को सपोर्ट करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
AppleiPhone 16 Pro Max
Advertisement
Advertisement