होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

iPhone 16 खरीदने वालों के लिए बुरी खबर! 2025 तक मिलेंगे AI फीचर? जानें क्यों

Apple iPhone 16 Series Apple Intelligence Update: एप्पल ने हाल ही में iPhone 16 लाइनअप पेश किया है। जिसमें शानदार कैमरा और पावरफुल प्रोसेसर मिल रहा है, लेकिन अभी भी इस डिवाइस में AI फीचर्स मिसिंग हैं।
12:11 PM Sep 23, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

Apple iPhone 16 Series Apple Intelligence Update: iPhone 16 लाइनअप आखिरकार भारतीय बाजार में आ गया है। 9 सितंबर, 2024 को लॉन्च की गई इस सीरीज में चार नए मॉडल iPhone 16, iPhone 16 Plus, iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro मैक्स शामिल हैं। जो लोग नया iPhone खरीदना चाहते हैं, वे मुंबई और दिल्ली में Apple के फ्लैगशिप स्टोर के साथ-साथ Amazon, Flipkart और Croma जैसे पॉपुलर ऑनलाइन और ऑफलाइन रिटेलर्स के जरिए भी इस नई सीरीज को खरीद सकते हैं।

Advertisement

नहीं मिलते अभी AI फीचर्स

iPhone 16 सीरीज में काफी अच्छा हार्डवेयर अपग्रेड देखने को मिल रहा है जिसमें लेटेस्ट प्रोसेसर, अपग्रेड किए गए कैमरे और Apple इंटेलिजेंस का सपोर्ट मिलेगा, जो Apple का नया AI-बेस्ड प्लेटफॉर्म है। हालांकि, अगर आप Apple इंटेलिजेंस के लिए iPhone 16 खरीद रहे हैं, तो आपको लिए बुरी खबर है, क्योंकि एप्पल के ये नए AI फीचर्स अभी उपलब्ध नहीं हैं। जी हां, इसके लिए कंपनी अभी कुछ वक्त बाद अपडेट लेकर आएगी जिसके बाद आप नए आईफोन में AI फीचर्स का मजा ले पाएंगे।

Apple इंटेलिजेंस, कंपनी का जनरेटिव AI प्लेटफॉर्म, Productivity और क्रिएटिविटी को बेहतर बनाने के लिए डिजाइन किया गया है। वहीं, पूरी iPhone 16 सीरीज को Apple इंटेलिजेंस को ध्यान में रखकर डिजाइन किए जाने के बावजूद, इन फीचर्स को अनलॉक करने के लिए इसे एक सॉफ्टवेयर अपडेट की जरूरत होगी। Apple के अनुसार, यह अपडेट नवंबर के आसपास अमेरिका में iOS 18.1 अपडेट के साथ Apple इंटेलिजेंस फीचर्स पेश करेगा। हालांकि भारत में इन फीचर्स के लिए आपको अभी और ज्यादा इंतजार करना पड़ सकता है।

Advertisement

ये भी पढ़ें : Flipkart Sale से पहले धड़ाम गिरी iPhone 16 की कीमत, चेक करें ये शानदार डील

तो 2025 तक मिलेंगे AI फीचर?

हालांकि Apple इंटेलिजेंस शुरुआत में अमेरिकन इंग्लिश को सपोर्ट करेगा, लेकिन यह प्लेटफॉर्म 2025 की शुरुआत तक पूरी तरह से Indian English में उपलब्ध होगा। जो लोग हिंदी या कन्नड़ जैसी भारतीय भाषाओं को पसंद करते हैं, उन्हें इसके लिए अगले साल तक इंतजार करना पड़ सकता है

सिर्फ इन मॉडल्स में मिलेगा Apple Intelligence

जब एप्पल इंटेलिजेंस लॉन्च होगा, तो यह iPhone 16 सीरीज के लिए एक्सक्लूसिव नहीं होगा। कंपनी ने घोषणा की है कि कई पुराने डिवाइस भी इन AI फीचर्स का सपोर्ट मिलेगा। चलिए जानें कौन से हैं वो डिवाइस...

Open in App
Advertisement
Tags :
AppleApple iOS 18
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो