होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Apple iPhone 17 में होगा सबसे बड़ा बदलाव, बटन हो जाएंगे गायब? देखें नई रिपोर्ट

Apple iPhone 17 New Leaks: एप्पल अगले साल नया आईफोन 17 पेश करने वाला है जिसमें बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। जी हां, फोन से एक्शन और वॉल्यूम बटन गायब हो सकता है। चलिए इसके बारे में जानें
10:46 AM Oct 03, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

Apple iPhone 17 New Leaks: एप्पल iPhone 16 सीरीज ने कैमरा कंट्रोल और एक्शन बटन के साथ लोगों का ध्यान खींचा है, लेकिन अब शुरुआती लीक्स से पता चलता है कि एप्पल iPhone 17 में एक नया बटन आ सकता है जो वॉल्यूम बटन और एक्शन बटन की जगह लेगा। जिसका मतलब है कि फोन से काफी बटन गायब हो जाएंगे। यह पहले से ही साफ हो गया है कि स्मार्टफोन मेकर फिर से फिजिकल बटन की ओर बढ़ रहे हैं और अगर यह सच है, तो Apple फिर से इसे किसी यूनिक से नाम के साथ पेश कर सकता है।

Advertisement

कैप्चर बटन के बाद बड़ा बदलाव

टिपस्टर माहिन बू के अनुसार, Apple वॉल्यूम रॉकर और एक्शन बटन को एक नए बटन से बदल देगा, जिसमें ये दोनों काम करने की पावर होगी। अगर इसे पेश किया जाता है, तो यह कैप्चर बटन के बाद ब्रांड द्वारा किया जाने वाला अगला बड़ा इनोवेशन होगा, जो यूजर्स को कई तरह के एक्स्ट्रा कंट्रोल भी ऑफर करेगा। टिपस्टर ने हालांकि, नए बटन के बारे में बहुत ज्यादा जानकारी नहीं दी।

ये भी पढ़ें : iPhone 15 लो AirPods के साथ सस्ते में, Flipkart ने पेश किया अनोखा ऑफर!

Advertisement

मिलेगा और बेहतर एक्सपीरियंस

टिपस्टर के अनुसार, यह बटन वॉल्यूम, रिंगटोन और अन्य फंक्शन के लिए एक तरह के कंट्रोल की तरह काम करेगा, जो मौजूदा कैप्चर बटन के साथ और भी बेहतर एक्सपीरियंस देगा। ये अभी कंफर्म नहीं है कि Apple सितंबर 2025 में अपने iPhone 17 लॉन्च में इस बटन को पेश करेगा। रिपोर्ट्स बताती हैं कि टेक दिग्गज पहले ही वॉल्यूम बटन को खत्म करने और ऐसे बटन वाले प्रोटोटाइप की टेस्टिंग कर चुका है।

चिपसेट में बड़ा अपग्रेड

अन्य लीक्स की बात करें तो iPhone 17 में iPhone 17 Air के नाम से नया स्लिम मॉडल आ सकता है। iPhone 17 सीरीज 2nm चिप के साथ आ सकती है, जो पिछले मॉडल की तुलना में बहुत बड़ा अपग्रेड है। यह बेहतर परफॉर्मेंस और ज्यादा पावर ऑफर करेगा। साथ ही इस डिवाइस में नए और खास AI फीचर्स भी होंगे। इसके अलावा iPhone 17 और iPhone 17 Air में भी अब 120Hz रिफ्रेश रेट मिल सकता है जिससे 60Hz रिफ्रेश रेट वाले पैनल खत्म हो जाएंगे।

Open in App
Advertisement
Tags :
Appleiphone 17
Advertisement
Advertisement