चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

iPhone पर स्कैमर्स का यह मैसेज कर सकता है बर्बाद! पासवर्ड रिसेट स्कैम अटैक से कैसे बचें?

iPhone Password Reset Scam: आजकल iPhone का इस्तेमाल करने वाले लोगों पर खतरा मंडरा रहा है क्योंकि आजकल एक नया स्कैम काफी चल रहा है। अगर आप भी आईओएस यूजर हैं और आपके पास पासवर्ड रिसेट का नोटिफिकेशन आ रहा है तो स्कैम का शिकार हो सकते हैं। जानें क्या है यह स्कैम और इससे कैसे बचा जा सकता है?
08:51 PM Apr 25, 2024 IST | Prerna Joshi
Apple iPhone Password Reset Scam
Advertisement

Apple iPhone Password Reset Scam: अगर आपके पास भी iPhone है तो यूजर्स के लिए अलर्ट जारी किया है। एपल ने 'पासवर्ड रिसेट अटैक' या 'MFA bombing' को लेकर यह सिक्योरिटी अलर्ट दिया है। आजकल आइओएस को लेकर एक स्कैम काफी ज्यादा फैल रहा है जिसमें एपल डिवाइस यूजर्स अपने डिवाइस में पासवर्ड रिसेट से जुड़े मल्टीपल नोटिफिकेशन रिसीव कर रहे हैं। इन्हें यूजर्स का डेटा चुराने के लिए डिजाइन किया गया है। जानें इस अटैक से कैसे बचा जा सकता है?

Advertisement

iPhone पासवर्ड रिसेट स्कैम क्या है?

इस स्कैम में यूजर्स को Apple ID पासवर्ड रीसेट करने के एक या उससे ज्यादा प्रॉम्प्ट रिसीव हो रहे हैं। यह दिखने में आईओएस के यूजर इंटरफेस जैसे ही होते हैं। इस वजह से लोग स्कैमर्स की ट्रिक में फंसकर अपने लॉगइन आईडी और पासवर्ड जैसी डिटेल्स शेयर कर देते हैं। आपको बता दें कि Apple द्वारा इस स्कैम को लेकर मार्च के आखिर में अपडेट रिलीज किया जा चुका है। हालांकि, अभी भी कई सारे यूजर्स इस स्कैम का शिकार हो रहे हैं। ऐसे में सलाह दी जाती है कि यूजर्स को अपने आईफोन में लेटेस्ट आईओएस अपडेट इंस्टॉल कर लेना चाहिए।

पासवर्ड रिसेट स्कैम अटैक से कैसे बचें?

यह भी पढ़ें: WhatsApp Privacy होगी और भी मजबूत! इन यूजर्स के लिए जारी हुआ कमाल का फीचर

Advertisement
Advertisement
Tags :
apple iphoneonline scam
Advertisement
Advertisement