चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Apple करने जा रहा है 14 साल बाद बड़ा धमाल! iPad के साथ मिलेगा बहुत कुछ खास

Apple Let Loose Event Date: एप्पल अगले महीने 7 मई को अपना अगला लॉन्च इवेंट करने जा रहा है। इस दौरान कंपनी नए iPad से लेकर कुछ एक्सेसरीज को पेश करने की तैयारी कर रही है। चलिए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।
11:46 AM Apr 24, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

Apple Let Loose Event Date: Apple 7 मई को अमेरिका के कैलिफोर्निया के क्यूपर्टिनो में Apple पार्क में "Let Loose" नाम से अपना अगला लॉन्च इवेंट करने जा रहा है। कहा जा रहा है कि इस इवेंट में कंपनी नेक्स्ट GEN आईपैड प्रो और आईपैड एयर मॉडल और एक नई एप्पल पेंसिल पेश कर सकती है। एप्पल के सीईओ टिम कुक ने खुद एक्स पर एक पोस्ट शेयर करते हुए इसकी जानकारी दी है। ये इवेंट भारतीय समय अनुसार शाम 7.30 बजे से एप्पल के यूट्यूब चैनल और ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलाइन लॉन्च इवेंट को देख सकते हैं।

Advertisement

मिलेगा पावरफुल M3 प्रोसेसर

ब्लूमबर्ग की एक पूर्व रिपोर्ट के अनुसार, नए iPad Pro लाइनअप में पहली बार iPad पर OLED पैनल वाला 12.9 इंच का बड़ा डिस्प्ले मिलने वाला है। आईपैड प्रो सीरीज में इस बार पावरफुल M3 प्रोसेसर मिलने की उम्मीद है, जो इसे सबसे तगड़े आईपैड में से एक बना देगा। कुछ लीक्स से यह भी पता चलता है कि Apple इन iPads को फर्स्ट-पार्टी कैलकुलेटर ऐप सपोर्ट के साथ पेश करेगा, जो 14 सालों में पहली बार होगा।

दो स्क्रीन साइज में आएंगे नए iPad

आईपैड प्रो सीरीज की तरह, आगामी आईपैड एयर भी दो साइज यानी 12.9-इंच और 11-इंच में आने की उम्मीद है, दोनों में एक मिनी एलईडी स्क्रीन होगी। वहीं, नई एप्पल पेंसिल आईपैड एयर और आईपैड प्रो दोनों के साथ काम करेगी। ऐप्पल पेंसिल 2 की तुलना में, नया वेरिएंट लो लेटेंसी के साथ आने की संभावना है। इससे पहले Apple ने USB-C पोर्ट वाली एक बजट Apple पेंसिल भी पेश की थी, जो पुराने iPad मॉडल के साथ काम करती है।

Advertisement

ये एक्सेसरीज भी हो सकती है लॉन्च

एप्पल इस इवेंट में कुछ फर्स्ट-पार्टी एक्सेसरीज को भी पेश कर सकता है, जैसे स्ट्रांग बिल्ड वाला नया मैजिक कीबोर्ड और एक बड़ा ट्रैकपैड भी पेश किया जा सकता है। हार्डवेयर अपग्रेड के साथ आने वाले नए आईपैड प्रो और आईपैड एयर मॉडल की कीमत भी उनके पिछले मॉडल की तुलना में थोड़ी ज्यादा होने वाली है। यह भी कहा जा रहा है कि 12.9 इंच आईपैड प्रो मॉडल कंपनी का सबसे महंगा आईपैड हो सकता है।

Advertisement
Tags :
AppleApple Event
Advertisement
Advertisement