खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

512GB RAM के साथ आ रहे हैं Apple के AI वाले Mac Lineup, जानें कब होंगे लॉन्च?

Apple Mac Lineup 2024 With M4 Chipset: एप्पल जल्द ही भारत में अपने AI वाले Mac लाइनअप को पेश करने जा रहा है। कहा जा रहा है कि हाई-एंड मैक डेस्कटॉप में इस बार 512GB तक RAM देखने को मिल सकती है।
10:00 AM Apr 13, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

Apple Mac Lineup 2024 With M4 Chipset: Apple AI-बेस्ड M4 प्रोसेसर की एक नई सीरीज के साथ अपने पूरे Mac लाइनअप को नए अवतार में लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। इसके साथ, टेक दिग्गज का टारगेट अपने मैक को नई उचाईयों पर ले जाना है। ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट में भी बताया गया है कि नया M4 प्रोसेसर काफी पावरफुल होगा। कंपनी इसे हर मैक मॉडल में पेश करने का प्लान बना रही है। इस साल के अंत में Apple इन AI-बेस्ड तगड़े लैपटॉप और डेस्कटॉप लॉन्च कर सकता है। आइए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

Advertisement

AI का कंपनी करेगी इस्तेमाल

एप्पल ने पिछले साल अक्टूबर में M3-बेस्ड लैपटॉप पेश किए थे, जिसके बाद आप कंपनी अपने M4-बेस्ड डिवाइस पेश करने जा रही है। इन लैपटॉप में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का इस्तेमाल किया जाएगा। हालांकि ऐसा कहा जा रहा है कि एप्पल अभी AI की रेस में माइक्रोसॉफ्ट और गूगल जैसी कंपनियों से काफी पीछे है लेकिन यह एक बड़ी वजह भी बन गया है जिससे कारण टेक दिग्गज अपने प्रोडक्ट्स में AI फीचर्स ला रहा है।

ये भी पढ़ें : Window Vs Split: कौन-सा AC खरीदें? किसमें है ज्यादा फायदा

14-inch MacBook Pro में मिलेगा लेटेस्ट प्रोसेसर

M4 मैक को कंपनी इस साल के अंत में पेश करेगी और 2025 की शुरुआत तक कई लैपटॉप और डेस्कटॉप में M4 प्रोसेसर देखने को मिलेगा। इस साल के एंड से सबसे पहले 14-इंच मैकबुक प्रो को लेटेस्ट प्रोसेसर के साथ पेश किया जाएगा। M4 चिप लाइनअप को macOS के नेक्स्ट वर्जन के साथ कंपनी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

Advertisement

मिलेगा 512GB तक RAM ऑप्शन

कंपनी इस बार भी जून में macOS के नेक्स्ट वर्जन को एनुअल डेवलपर कॉन्फ्रेंस में पेश करेगा। हार्डवेयर अपग्रेड के अलावा, एप्पल अपने टॉप-टियर मैक डेस्कटॉप के लिए मेमोरी सपोर्ट ला रहा है। हाई-एंड मैक डेस्कटॉप 512GB तक RAM ऑप्शन के साथ आ सकता है, मौजूदा मैक डेस्कटॉप 192GB RAM वाले हाई एंड ऑप्शन में भी आता है।

एक्स्ट्रा हार्डवेयर ऐड करेगा Apple?

AI की बात करें तो जून का WWDC iOS, iPadOS और macOS में नए जेनरेटिव AI-बेस्ड फीचर्स से भरा होने वाला है। एप्पल काफी वक्त से अपने चिपसेट में न्यूरल इंजन का यूज कर है, इसलिए यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या इस बार एप्पल जेनरेटिव एआई टेक्नोलॉजी के लिए इसमें कोई एक्स्ट्रा हार्डवेयर ऐड करेगा या नहीं या सिर्फ NPU को बेहतर करेगा। ऐसा कहा जा रहा है कि जेनएआई फीचर्स को ज्यादा बेहतर बनाने के लिए इसमें हार्डवेयर अपग्रेड करना काफी जरूरी है।

Advertisement
Tags :
Apple
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement