चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

iPhone यूजर्स के लिए बुरी खबर, Apple ने बंद किया यह अहम फीचर

Apple Shut Down Buy Now Pay Later Feature : आईफोन कंपनी ने अपने एक फीचर को बंद कर दिया है। इस फीचर की मदद से 1000 डॉलर तक का लोन लिया जा सकता था। कंपनी का कहना है कि वह यूजर्स को लोन दिलाने के लिए और विकल्प देगी ताकि लोन मिलने में और असानी हो। कंपनी ने जिस फीचर को बंद किया है, उसे पिछले साल लॉन्च किया गया था।
06:17 PM Jun 19, 2024 IST | Rajesh Bharti
Apple
Advertisement

Apple Shut Down Buy Now Pay Later Feature : आईफोन खरीदने की चाहत रखने वालों के लिए बुरी खबर है। एप्पल ने अपने एक पॉपुलर फीचर को बंद कर दिया है। इसकी मदद से लोग किस्तों पर आसानी से आईफोन खरीद लेते थे। इस फीचर का नाम buy now, pay later है जिसे एप्पल पेय लेटर के नाम से भी जाना जाता है। इस फीचर को एक साल पहले ही शुरू किया गया था। कंपनी का कहना है कि अब यूजर्स के लिए लोन के दूसरे तरीके मुहैया कराए जाएंगे। डेबिट और क्रेडिट कार्ड कंपनियों की मदद से यूजर्स को लोन दिया जाएगा।

Advertisement

83 हजार रुपये तक का लोन

इस फीचर की मदद से लोगों को 1000 डॉलर (करीब 83 हजार रुपये) तक का लोन मिल जाता है। इस लोन को 6 हफ्तों तक 4 आसान किस्तों में वापस किया जा सकता था। लोन से मिली रकम का इस्तेमाल फोन खरीदने में ही किया जा सकता था। कंपनी का कहना है कि इस फीचर के बंद होने से उन लोगों पर कोई असर नहीं पड़ेगा जिन्होंने पहले से लोन ले रखा है। इस फीचर को पिछले साल मार्च में शुरू किया गया था। हालांकि यह लोन उन्हीं लोगों को मिलता था जिनका सिबिल स्कोर अच्छा था।

Apple

नई स्कीम पर कंपनी का फोकस

कंपनी का कहना है कि अब वह लोन के लिए थर्ड पार्टी के साथ काम करेगी। कंपनी ने बताया कि इस साल के आखिरी तक दुनियाभर के यूजर्स को डेबिट और क्रेडिट कार्ड पर किस्तों की सुविधा मिलेगी। इसके लिए कंपनी कुछ बैंकों से बात कर रही है। साथ ही लोन दिलाने के लिए कुछ और लेंडर्स से बात चल रही है। कंपनी का कहना है कि अब वह लोन चुकाने के लिए यूजर्स को ज्यादा विकल्प देगी।

Advertisement

अमेरिका में सुविधा

कंपनी के मुताबिक यह सुविधा अभी अमेरिका में ही दी जाएगी। Apple Pay के जरिए यूजर्स लोन के लिए अप्लाई कर सकेंगे। इस लोन से ऑनलाइन या ऑफलाइन डिवाइस खरीदी जा सकेगी। लोन की रकम पर लोन देने वाली कंपनी कुछ रकम चार्ज करेगी। हालांकि लोन की जो भी रकम दी जाएगी उस पर कोई भी ब्याज नहीं लिया जाएगा। कंपनी ने हाल ही में घोषणा की थी कि आगामी iOS 18 सॉफ्टवेयर में Affirm Holding Inc और Citigroup Inc की सर्विस दी जाएंगी। ये दोनों कंपनियां लोन दिलाने में मदद करती हैं।

यह भी पढ़ें : रोहित शर्मा की नई पारी! पहले भी कई क्रिकेटर उतर चुके हैं इस मैदान में, आपके पास भी है मौका

Advertisement
Tags :
Aplle IphonesApple
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement