गजब हो गया! आ गई जान बचाने वाली Apple Watch Series 10; देखें फीचर्स और कीमत

Apple Watch Series 10 Launch Price: क्यूपर्टिनो में हुए 'इट्स ग्लोटाइम' इवेंट में कंपनी ने एप्पल वॉच सीरीज 10 को लॉन्च कर दिया है। स्मार्टवॉच कई दमदार फीचर्स से लैस है। चलिए इसके फीचर्स और कीमत जानें

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Apple Watch Series 10 Launch Price: आज, Apple ने अपनी नई iPhone 16 सीरीज को लॉन्च कर दिया है। इसी के साथ कंपनी ने नई एप्पल वॉच से भी पर्दा उठा दिया है। क्यूपर्टिनो में हुए "इट्स ग्लोटाइम" इवेंट में कंपनी ने अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन के साथ-साथ Apple Watch को कई दमदार फीचर्स के साथ लॉन्च किया है। आइए इस नई स्मार्टवॉच के सभी फीचर्स के बारे में जानते हैं।

Apple Watch Series 10 Features

एप्पल वॉच सीरीज 10 के साथ सबसे पहले कंपनी ने 3 सबसे जबरदस्त हेल्थ फीचर को पेश किया है। Apple Watch Series 10 टाइटेनियम फिनिश में उपलब्ध होगी। वॉच में फास्ट चार्जिंग के लिए सपोर्ट दिया जाएगा, जिसमें 30 मिनट के चार्ज में स्मार्टवॉच 80 परसेंट से ज्यादा चार्ज हो जाएगी।

नई Apple Watch Series 10 में अब लाइनअप में सबसे बड़ा और सबसे बेहतर डिस्प्ले है, जिसमें वाइड-एंगल OLED स्क्रीन है जो पिछले मॉडल की तुलना में 30 परसेंट वाइड है। सीरीज 10 अब तक की सबसे पतली Apple वॉच भी है, जिसका साइज 9.7 मिलीमीटर है, जो सीरीज 9 की तुलना में लगभग 10 परसेंट पतली है। इसमें एक नया डिजाइन किया गया मेटल बैक शामिल है। घड़ी नए फिनिश में उपलब्ध है, जिसमें पॉलिश एल्यूमीनियम और टाइटेनियम ऑप्शन शामिल हैं।

वॉच में क्वाड-कोर न्यूरल इंजन के साथ S10 चिप देखने को मिल रही है, वॉच 10 में ऑन-डिवाइस सिरी, डिक्टेशन और आटोमेटिक वर्कआउट डिटेक्शन जैसे AI फीचर्स भी हैं। फिर से डिजाइन किया गया स्पीकर सिस्टम 30 प्रतिशत छोटा है और अब सांग्स और पॉडकास्ट के सीधे प्लेबैक की सुविधा देता है।

कंपनी के अनुसार, Apple Watch Series 10 इस महीने के अंत में 150 से ज्यादा देशों में स्लीप एपनिया डिटेक्शन के लिए सपोर्ट देगी। यह Apple Watch में आने वाला सबसे बड़ा फीचर है और यह लेटेस्ट मॉडल पर उपलब्ध होगा।

क्या है स्लीप एपनिया?

यह एक गंभीर स्वास्थ्य समस्या है जिसमें व्यक्ति नींद के दौरान बार-बार सांस लेना बंद कर देता है। इससे नींद खराब होती है और दिन में थकान, चिड़चिड़ापन और अन्य स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं।

 

Apple Watch Series 10 की कीमत 

Apple Watch Series 10 की कीमत $399 से शुरू होती है और यह स्मार्टवॉच 20 सितंबर से खरीद के लिए उपलब्ध होगी।

Watch series 10 की भारत में कीमत

Aluminium
₹46,900 42mm GPS
₹56,900 42mm GPS Cellular
₹49,900 46mm GPS
₹59,900 46mm GPS Cellular

Titanium
₹79,900 42mm GPS Cellular
₹84,900 46mm GPS Cellular

Open in App
Tags :