whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

iPhone ही नहीं Apple Watch में होंगे ये 3 बड़े बदलाव, नए हेल्थ फीचर्स समेत मिलेगा इतना कुछ

Apple Watch Series X features: एप्पल 9 सितंबर को अपने सबसे बड़े इवेंट में नए स्मार्टफोन्स के साथ ही नेक्स्ट GEN स्मार्टवॉच भी पेश करने वाला है जिसमें 3 बड़े बदलाव होंगे। चलिए इसके बारे में जानें
11:01 AM Sep 07, 2024 IST | Sameer Saini
iphone ही नहीं apple watch में होंगे ये 3 बड़े बदलाव  नए हेल्थ फीचर्स समेत मिलेगा इतना कुछ

Apple Watch Series X features: एप्पल 9 सितंबर को अपने आगामी Glowtime इवेंट में iPhone 16 सीरीज को पेश करने के लिए पूरी तरह तैयार है, ऐसे में कई लोग टेक दिग्गज की नेक्स्ट Apple Watch का भी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। टेक दिग्गज नए iPhone के साथ-साथ नई स्मार्टवॉच पेश करने वाला है, लेकिन इस साल का इवेंट एप्पल स्मार्टवॉच के लिए सबसे खास होने वाला है क्योंकि ये वॉच की 10th एनिवर्सरी भी है।

हालांकि अभी भी इस बात की जानकारी नहीं है कि Apple स्मार्टवॉच का नाम Watch X होगा या नहीं, कई लीक्स और रिपोर्ट्स ने संकेत दिया है कि आने वाली वॉच में नए हेल्थ फीचर्स होंगे और अपने पिछले मॉडल की तुलना में कई बड़े अपग्रेड देखने को मिल सकते हैं। डिजाइन से लेकर नए हेल्थ ट्रैकिंग फीचर्स तक, चलिए जानें Apple Watch X में क्या क्या मिलेगा खास...

Image

बड़ी स्क्रीन

पिछले कुछ सालों में, Apple Apple Watch पर स्क्रीन का साइज लगातार बढ़ा रहा है। हालांकि अभी कुछ भी ऑफिशियल नहीं है, लेकिन Apple एनालिस्ट मिंग ची कुओ का कहना है कि आगामी स्मार्टवॉच 45mm और 49mm में उपलब्ध होगी, जो मौजूदा 41mm और 45mm साइज की तुलना में बहुत बड़ी होगी।

ये भी पढ़ें: क्यों इन यूजर्स को कहना होगा WhatsApp को अलविदा? 54 दिनों में बंद होगा App!

नए हेल्थ ट्रैकिंग फीचर्स

पिछले कुछ सालों में Apple लगातार नए हेल्थ ट्रैकिंग फीचर जैसे ब्लड-ऑक्सीजन मॉनिटरिंग, टेम्परेचर सेंसिंग को एप्पल वॉच में जोड़ रहा है।वहीं, अब इस साल, Apple Watch X में कुछ नए हीथ फ़ीचर जैसे Blood प्रेशर मॉनिटरिंग, ब्लड प्रेशर जर्नल और स्लीप एपनिया डिटेक्शन आदि शामिल हो सकते हैं। टेक दिग्गज ब्लड शुगर लेवल को चेक करने के लिए भी खास फीचर ला सकता है, लेकिन यह बहुत कम संभावना है कि यह Apple Watch X के साथ उपलब्ध होगा।

Image

नया डिजाइन

जाने-माने Apple टिपस्टर माजिन बू ने X पर हाल ही में पोस्ट किए गए एक पोस्ट के अनुसार, टेक दिग्गज आगामी स्मार्टवॉच के डिजाइन में बदलाव कर सकता है। पतले बेजल के अलावा, Apple Watch X में Apple Watch Ultra जैसा स्पीकर ग्रिल होने की बात कही गई है, जिसमें सीधी लाइन्स के बजाय दोनों तरफ होल होंगे। इसके अलावा, एप्पल आखिरकार स्टेनलेस स्टील को हटाकर टाइटेनियम फिनिश वाली वॉच भी ला सकता है। हालांकि, एप्पल वॉच अल्ट्रा 3 के बारे में कोई जानकारी नहीं है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो