चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Apple ने फिर भरी उड़ान, Microsoft को छोड़ा पीछे; बना King

Apple World Most Valuable Company : दुनिया की सबसे वैल्युएबल कंपनी की लिस्ट में एप्पल फिर से नंबर 1 बन गया है। कंपनी ने फिर से Microsoft को पीछे छोड़ दिया है, जिसके बाद कंपनी के शेयर्स में भी तेजी आई है। चलिए इसके बारे में जानें...
11:56 AM Jun 13, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

Apple World Most Valuable Company: एप्पल एक बार फिर दुनिया की सबसे वैल्युएबल कंपनी बन गई है, जिसने Microsoft को टॉप से हटा दिया है, क्योंकि iPhone मेकर ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टेक्नोलॉजी पेश करके फिर से इस दौड़ में बढ़त हासिल की है। इसके शेयर लगभग 4% उछलकर रिकॉर्ड $215.04 पर पहुंच गए हैं, जिससे इसका बाजार इवैल्यूएशन $3.29 ट्रिलियन हो गया है।

Advertisement

Microsoft का कम हुआ मार्केट कैप

Microsoft का मार्केट कैपिटलाइजेशन $3.24 ट्रिलियन रहा, जो पांच महीनों में पहली बार Apple से पीछे रहा है। वहीं, दूसरी तरफ एप्पल कंपनी के शेयर्स में उछाल की वजह इन्फ्लेशन की कमी को भी बताया जा रहा है। इन संकेतों के कारण कंपनी के शेयर रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गए हैं।

Apple के शेयर्स में जबरदस्त उछाल

Apple के शेयर्स में पिछले सेशन में 7 परसेंट से ज्यादा का उछाल देखने को मिला है, क्योंकि एक दिन पहले ही कंपनी ने अपने डिवाइस के लिए AI-फीचर्स को iOS 18 के साथ पेश किया था। कहा जा रहा है कि कंपनी द्वारा उठाया गया ये एक ऐसा कदम है जिसके बारे में कई Analysts भी कह रहे हैं कि ये iPhone की सेल्स को नेक्स्ट लेवल का बूस्ट देगा।

Advertisement

ये भी पढ़ें : iPhone यूजर्स के लिए बुरी खबर! सिर्फ इन मॉडल्स को मिलेगा IOS 18 का अपडेट; देखें लिस्ट

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बन गया Apple Intelligence

सोमवार को Apple के वार्षिक डेवलपर सम्मेलन में, CEO टिम कुक सहित अधिकारियों ने बताया कि कैसे वॉयस असिस्टेंट सिरी मैसेज, ईमेल, कैलेंडर के साथ-साथ थर्ड-पार्टी ऐप्स के साथ बातचीत करने में सक्षम होगा। कंपनी ने iOS 18 में एक बेहतरीन फीचर Apple इंटेलिजेंस को जोड़ा है, जो हाइली रिलेवेंट और यूजफुल एक्सपीरियंस देने के लिए जनरेटिव मॉडल का यूज करेगा। एप्पल अपने अलग अंदाज के लिए जाना जाता है ऐसे में कंपनी ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस को भी अपना नाम दे दिया है।

नए Privacy Feature

iOS 18 में कंपनी ने नए Privacy Feature भी पेश किए हैं, जिससे आप अपने डिवाइस को हैकर्स से सेफ रख सकते हैं। यहां तक कि कंपनी ने अब ऐप्स को लॉक और हाईड करने की भी सुविधा दी है। कांटेक्ट शेयरिंग को भी आप नए अपडेट के बाद कंट्रोल कर सकते हैं और एक्सेसरी कनेक्शन को मैनेज कर सकते हैं। आप फेस आईडी, टच आईडी या पासकोड के साथ ऐप्स को लॉक कर पाएंगे, जिससे आपका डाटा और भी ज्यादा सिक्योर हो जाएगा।

Advertisement
Tags :
Applemicrosoft
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement