whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

April में लगातार तीन दिन 3 Smartphones की होगी भारत में एंट्री, एक की कीमत 12 हजार से कम! 

April Upcoming Smartphones in India: अप्रैल की शुरुआत भी तीन दमदार स्मार्टफोन के लॉन्च के साथ होने वाली है। लगातार तीन दिन वनप्लस, मोटोरोला और रियलमी जैसी दिग्गज कंपनी अपना लेटेस्ट फोन भारतीय बाजार में उतारने वाली हैं।
11:28 AM Mar 29, 2024 IST | Simran Singh
april में लगातार तीन दिन 3 smartphones की होगी भारत में एंट्री  एक की कीमत 12 हजार से कम  
April Upcoming Smartphones in India

April Upcoming Smartphones in India: मार्च के महीने की शुरुआत ढेरों स्मार्टफोन के लॉन्च के साथ हुई थी। भारत में एक के बाद एक फोन की एंट्री हुई जिनमें मीड रेंज से लेकर फ्लैगशिप फोन शामिल रहे। इनफिनिक्स स्मार्ट 8 प्लस (Infinix Smart 8 Plus), सैमसंग गैलेक्सी F15 (Samsung Galaxy F15), नथिंग फोन 2a (Nothing Phone 2a), रियलमी 12+ 5जी सीरीज (Realme 12+ 5G series ) और वीवो V30 सीरीज (Vivo V30 series) जैसे फोन भारत में मार्च के शुरुआती दिनों में लॉन्च हुए थे। वहीं, अब अप्रैल के महीने में भी कई फोन भारतीय बाजार में अपनी जगह बनाने के लिए तैयार हैं।

अप्रैल अपकमिंग फोन लिस्ट में बजट फ्रेंडली स्मार्टफोन शामिल होने के साथ ट्रेंडिंग कलर्स और शानदार फीचर्स के फोन शामिल हो सकते हैं। अप्रैल के शुरुआती 3 दिनों में लगातार तीन दिन तक 3 स्मार्टफोन लॉन्च होने वाले हैं। वनप्लस से लेकर रियलमी के फोन लॉन्च होने वाले हैं। आइए अपकमिंग स्मार्टफोन के बारे में विस्तार से जानते हैं।

OnePlus Nord CE4 Launch Date in India

वनप्लस ने अपकमिंग फोन की पुष्टि कर दी गई है। कंपनी के अनुसार 1 अप्रैल 2024 को वनप्लस नॉर्ड सीई4 लॉन्च होने वाला है। इस फोन को ऐसे डिस्प्ले के साथ पेश किया जा रहा है जिसका इस्तेमाल आप हाथ गीले होने पर भी कर सकेंगे। वनप्लस इंडिया के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से इस बात की जानकारी दी गई है। ट्वीट में बताया गया है कि वनप्लस नॉर्ड सीई4 को 1 अप्रैल को शाम 6 बजकर 30 मिनट पर लॉन्च किया जाएगा। इससे पहले भी कंपनी फोन से संबंधित जानकारी साझा कर चुकी है।

OnePlus Nord CE4 Price (Expectation)

बात करें कीमत की तो वनप्लस नॉर्ड सीई4 की जानकारी टिप्सटर द्वारा ट्विटर पर साझा की गई है। इसके अनुसार वनप्लस नॉर्ड सीई4 के दो वेरिएंट लॉन्च होंगे। इसके 8GB रैम + 128GB स्टोरेज वैरिएंट की कीमत 24,999 रुपये और 8GB रैम +256GB स्टोरेज वैरिएंट की कीमत 26,999 रुपये होगी। फिलहाल, कंपनी की ओर से कीमत को लेकर कोई पुष्टि नहीं की गई है।

Realme 12X 5G Launch Date in India

2 अप्रैल को रियलमी 12एक्स 5जी भारत लॉन्च होगा। इसकी पुष्टि भी कंपनी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट के जरिए कर दी है। कंपनी के मुताबिक रियलमी 12एक्स 5जी एक Entry Level 5G Killer फोन है। इसको भारत का पहला फोन कहा जा रहा है जो 12 हजार रुपये से कम में 45 वॉट 5G फोन सेगमेंट में आ रहा है। इसमें बसे स्पष्ट 120Hz FHD डिस्प्ले और AI-पावर्ड एयर जेस्चर सपोर्ट मिलेगा।

फ्लिपकार्ट के माध्यम से भी फोन के बारे में काफी कुछ जाना जा सकता है। प्लेटफॉर्म पर रियलमी 12एक्स 5जी और रियलमी 11एक्स 5जी के फीचर की तुलना (Realme 12x 5G vs Realme 11x 5G) भी की गई है। बेस्ट सेलिंग 2023 की लिस्ट में शामिल रियलमी 11एक्स 5जी, रियलमी 12एक्स 5जी से किफायती बताया गया है। इसकी शुरुआती कीमत 12 हजार रुपये बताई जा रही है। जबकि, रियलमी 11एक्स 5जी की कीमत 14,999 रुपये है।

Motorola Edge 50 Pro Launch Date in India

मोटोरोला का नया स्मार्टफोन भारत में लॉन्च होने वाला है। मोटो एज 50 प्रो भारत में 3 अप्रैल को लॉन्च होगा। इस तारीख की भी पुष्टि कंपनी ने पहले ही कर दी थी। यहां तक कि फोन को फ्लिपकार्ट पर भी पेज के माध्यम से लाइव किया गया है। इसके जरिए फोन के कुछ स्पेक्स एंड फीचर्स की जानकारी भी मिल रही है। उम्मीद है कि फोन को 6.7 इंच P-OLED कर्व्ड-एज डिस्प्ले के साथ होगा, जिसमें 1.5K रेजोल्यूशन और 144Hz रिफ्रेश रेट के साथ स्क्रीन मिलगी।

अन्य खासियत की बात करें तो फोन में स्नैपड्रैगन 7 जेन 3 प्रोसेसर मिलेगा। इसमें 125W वायर्ड चार्जिंग सपोर्ट की 4500mAh बैटरी हो सकती है। फ्रंट में ऑटो फोकस के साथ 50 एमपी का कैमरा होगा। जबकि, रियर कैमरा ओआईएस के साथ 50 एमपी मुख्य + 13 एमपी यूडब्ल्यू + मैक्रो + 10 एमपी टेलीफोटो (30x हाइब्रिड ज़ूम) के साथ होगा।

ये भी पढ़ें- Samsung ला रहा है दो नए Foldable Phone, लॉन्चिंग डिटेल्स और फीचर्स आए सामने

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो