खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

ChatGPT का ये नया फीचर करेगा इंसानों की तरह बात, चुटकियों में होंगे कई काम

ChatGPT New Features: ChatGPT का नया वॉयस मोड मानव और मशीन के बीच बातचीत के तरीके को बदल सकता है। कंपनी जल्द ही इस नए फीचर को रोल आउट करने की तैयारी कर रही है। चलिए इसके बारे में जानें...
10:01 AM Jul 27, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

ChatGPT New Features: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस यानी AI का इस्तेमाल दिन-प्रतिदिन बढ़ रहा है। इसका बड़ा उदाहरण चैटजीपीटी है, जिसके यूजर्स की संख्या तेजी से बढ़ रही है। OpenAI के इस चैटबॉट के दीवाने आपको आज हर जगह मिल जाएंगे। वहीं, OpenAI ने अब अपने इस ChatGPT के लिए एक नए फीचर की घोषणा की है। दरअसल कंपनी अब प्लेटफॉर्म पर बेहतरीन वॉयस मोड पेश करने जा रही है जो इंसानों की तरह बात करेगा। यह नया फीचर GPT-4o पर बेस्ड होगा, जो OpenAI का सबसे पावरफुल लैंग्वेज मॉडल है।

Advertisement

इस नए मोड में क्या है खास?

इन यूजर्स को मिलेगा फायदा

ChatGPT Plus: यह नया वॉयस मोड शुरुआत में केवल ChatGPT Plus ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगा। इतना ही नहीं यह अभी भी एक अल्फा वर्जन है, जिसका मतलब है कि यह अभी भी टेस्टिंग फेज में है और इसमें कुछ लिमिटेशंस हो सकती हैं।

ये भी पढ़ें : Samsung, OnePlus के छूटे पसीने, Apple भी ला रहा है Foldable IPhone

Advertisement

फायदे और नुकसान भी जान लो...

नया वॉयस मोड AI तकनीक को एक कदम और आगे ले जाएगा। चैटजीपीटी का ये फीचर क्रांति लाने की क्षमता रखता है। यह लैंग्वेज सीखने, बिजनेस और पर्सनल रिलेशनशिप्स सहित कई क्षेत्रों में रिवोल्यूशन ला सकता है। हालांकि वॉयस डेटा को संभालने के लिए एक मजबूत सिक्योरिटी की जरूरत होगी। वहीं, कुछ का कहना है कि इस तकनीक का दुरुपयोग करने की संभावना भी है, जैसे कि मिसलीडिंग जानकारी फैलाना या लोगों को धोखा देना।

Advertisement
Tags :
ChatGPT
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement