खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

डेटा लिमिट हो गई है खत्म? नहीं है रिचार्ज के पैसे, Airtel और Jio देते हैं Data Loan

Data Loan For Airtel Jio: क्या आप भी डेली डेटा लिमिट खत्म होने के बाद एक एक्स्ट्रा ऐड ऑन रिचार्ज करवाते हैं? तो आज हम आपको बताएंगे कि कैसे आप बिना पैसे खर्च किए भी एक्स्ट्रा डेटा ले सकते हैं। चलिए इसके बारे में जानते हैं...
12:30 PM May 13, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

Data Loan For Airtel Vs Jio: जियो की देश में एंट्री के बाद से 4जी डेटा की खपत कई गुना बढ़ गई है। लेटेस्ट नोकिया एमबीआईटी इंडेक्स रिपोर्ट के मुताबिक, 2023 में एक औसत यूजर ने हर महीने 24.1 जीबी डेटा यूज किया है। आजकल ज्यादातर टेलीकॉम कंपनियां डेली डेटा लिमिट के साथ प्लान पेश कर रही हैं, इसलिए बहुत से लोगों का डेटा दिन खत्म होने से पहले ही खत्म हो जाता है। हालांकि कई बार तो रिचार्ज के पैसे भी नहीं होते ऐसे में आप Data Loan भी ले सकते हैं। आज हम आपको इसी के बारे में बताएंगे कि कैसे आप एयरटेल और जियो से डेटा लोन ले सकते हैं...

Advertisement

Jio से फ्री डेटा कैसे लें

Jio प्रीपेड यूजर्स के लिए इमरजेंसी डेटा वाउचर सुविधा देता था, लेकिन इसे कुछ वक्त पहले बंद कर दिया गया है। हालांकि, MyJio ऐप का यूज करके अभी भी, कोई भी नीचे दी गई ट्रिक का यूज करके फ्री डेटा ले सकता है। इसके लिए सबसे पहले MyJio ऐप खोलें और Play&Win पर क्लिक करें > किसी भी ऑफर बैनर को सेलेक्ट करें और 6 जीबी तक फ्री डेटा वाउचर जीतने के लिए कुछ सिंपल Questions का जवाब दें।

बता दें कि इन गेम्स को खेलने के लिए आपको अपना नाम, फोन नंबर, ईमेल आईडी जैसे डिटेल्स एंटर करने होंगे। MyJio पर बहुत सारे गेम हैं जो अभी फ्री में 4G डेटा वाउचर ऑफर कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें : Netflix, Amazon समेत 15 OTT ऐप्स फ्री में, डेटा के साथ मिलेंगे ढेरों बेनिफिट्स

Advertisement

एयरटेल से कैसे लें डेटा लोन?

दूसरी तरफ एयरटेल 2G और 4G यूजर्स के लिए अभी भी डेटा लोन ऑफर कर रहा है। 1 जीबी का डेटा लोन पाने के लिए यूजर्स या तो '52141' पर कॉल कर सकते हैं या '*567*3#' डायल कर सकते हैं। यह सुविधा केवल उन ग्राहकों के लिए उपलब्ध है जो कम से कम तीन महीने वाले प्लान से जुड़े हुए हैं।

1 जीबी डेटा दो दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। वहीं, जब आप अपने नंबर पर नए डेटा पैक से रिचार्ज करेंगे तो एयरटेल उसमें से 1 जीबी काट लेगा। बकाया लोन चुकाने से पहले आप एक्स्ट्रा डेटा लोन नहीं ले पाएंगे।

Advertisement
Tags :
Airtel Data LoanAirtel vs Jiojio data plans for 1 day
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement