खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कड़कड़ाती ठंड में मिनटों में होगा पानी गर्म, सस्ते में मिल रहे हैं 3 Geyser

Geysers and Water Heaters Price in India: गीजर खरीदने की सोच रहे हैं तो आप 10 लीटर, 15 लीटर और 25 लीटर का गीजर सस्ते में खरीद सकते हैं।
09:54 AM Jan 05, 2024 IST | Simran Singh
Advertisement

Geysers and Water Heaters Price in India: नए साल की शुरुआत के साथ ठंड भी हद से ज्यादा बढ़ चुकी है और लोगों के लिए कंबल से निकलने का तो मन ही नहीं करता है। ऐसी कड़कड़ाती ठंड में नहाना तो दूर की बात है मुंह-हाथ धोने तक के लिए कई लोग तैयार नहीं होते हैं। सर्दियों में कई लोगों के लिए नहाना किसी बड़ी चुनौती से कम नहीं होता है, लेकिन गर्म पानी से नहाना आसान हो सकता है। अगर आपके घर पर गीजर नहीं है या फिर आप किसी ऐसे गीजर की तलाश कर रहे हैं जो कम कीमत में जल्दी पानी को गर्म कर सकते हैं, तो आइए आपको कुछ किफायती गीजर के बारे में बताते हैं।

Advertisement

25L Storage Water Heater Price 

अमेजन और फ्लिपकार्ट दोनों प्लेटफॉर्म पर सस्ते में वाटर हीटर मौजूद हैं। आप रैकोल्ड एटर्नो प्रो 25 लीटर का वर्टिकल बीईई  स्टोरेज वाला वॉटर हीटर खरीद सकते हैं। मार्केट में 25 लीटर का ये गीजर 8,999 रुपये में उपलब्ध है। ये 4 स्टार रेटिंग के साथ आने वाला गीजर 4 से 5 सदस्यों के लिए सही है।

15L Storage Water Heater Price 

फैबर जैज का 15 लीटर वाला वर्टिकल स्टोरेज वॉटर हीटर आप ऑनलाइन या ऑफलाइन खरीद सकते हैं। घर में अगर 3 से 4 लोग हैं तो वो आसानी से 15 लीटर स्टोरेज गर्म पानी का इस्तेमाल कर सकते हैं। ये भी 2 से 5 साल की गारंटी के साथ आता है। बाजार में इसकी कीमत 7 हजार रुपये से कम है।

ये भी पढ़ें- घर में कितने लीटर का गीजर लगाना सही? 

Advertisement

10L Instant Water Heater Price 

अगर आप इंस्टेंट वाटर हीटर खरीदने की सोच रहे हैं तो 10 लीटर वाले गीजर को अमेजन या फ्लिपकार्ट से खरीद सकते हैं। मार्केट में इस तरह के गीजर की कीमत 3000 रुपये से 4000 रुपये तक के बीच है। ये भी अलग-अलग वारंटी और स्टार रेटिंग के साथ आते हैं। इसका इस्तेमाल एक बार में दो सदस्य आराम से कर सकते हैं।

हालांकि, ये एक इंस्टेंट वाटर हीटर है तो स्विच ऑन होने के साथ ही पानी भी गर्म हो जाएगा। जबकि, स्टोरेज गीजर में पानी गर्म करके कुछ देर स्टोर किया जा सकता है, जिसके लिए बिजली से गीजर को जोड़े रखना भी जरूरी नहीं है।

वीडियो के जरिए आप जान सकते हैं कि कितने प्रकार के गीजर होते हैं?

ये भी पढ़ें- UPI Payment पर 7,500 रुपये तक का Cashback Offer!

(bullfrogspas.com)

Advertisement
Tags :
best geyser 25 ltr in indiabest water heaterGeyser PriceGeysers
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement