खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Android Smartphone पर मिलेगा iPhone का मजा! Google ला रहा है बड़ा अपडेट

Google Android Latest Features : ऐसा लग रहा है कि इन दिनों Google भी एप्पल को फॉलो कर रहा है। जी हां, पिछले कुछ वक्त में कंपनी ने कई ऐसे फीचर्स पेश किए हैं जो आईफोन पर पहले से मौजूद हैं। अब कंपनी एक और बदलाव करने जा रही है।
03:37 PM Mar 12, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

Google Android Latest Features: गूगल ने पिछले कुछ वक्त में Android में कई जबरदस्त फीचर्स पेश किए हैं। अब प्रीमियम डिवाइस जैसे सैमसंग और लेटेस्ट iPhone फ़्लैगशिप के बीच एक जैसे फीचर्स मिलने लगे हैं। OS के मामले में तो लगभग दोनों समान हैं। एप्पल ने हाल ही में यूरोप के डीएमए के तहत थर्ड पार्टी ऐप स्टोर ओपन कर दिया है तो वहीं दूसरी तरफ Google ने प्ले स्टोर की सिक्योरिटी बढ़ा दी है, हालांकि दोनों ही दुनियाभर में तेजी से पॉपुलर हो रहे हैं।

Advertisement

रेगुलर कॉल लिस्ट में दिखेंगे सभी कॉल्स

पिछले हफ्ते Google ने रूट किए गए Android डिवाइस से मैसेजिंग पर रोक लगाई थी। इससे पहले Google को एप्पल जैसे सैटकॉम SOS फीचर पर काम करते हुए स्पॉट किया गया था जिसके कुछ स्क्रीनशॉट भी लीक हुए थे और अब कहा जा रहा है कि कंपनी इन दिनों एक और फीचर पर काम कर रही है जो iPhone में पहले से मौजूद है। जी हां, कंपनी व्हाट्सएप या फेसटाइम वॉयस या वीडियो कॉल हिस्ट्री को भी रेगुलर कॉल लिस्ट में दिखाने की तैयारी कर रही है।

ये भी पढ़ें : 40 हजार रुपये में भी मिल सकता है Apple IPhone 15, जान लें पूरा कैलकुलेशन

Apple की राह पर Google

ऐसा लग रहा है कि Apple की राह पर Google चल रहा है, लेटेस्ट Google फोन के एक बीटा अपडेट में कॉलर लिस्ट में व्हाट्सएप कॉल दिख रहे हैं जो बिल्कुल आईफोन की तरह है। यह नया अपडेट एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड कॉल ऑफर करेगा जो एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड मैसेजिंग जितनी ही सिक्योर होगा। आप बिना चिंता के किसी को भी कॉल कर सकते हैं।

Advertisement

परेशान भी कर सकता है अपडेट?

हालांकि ये अपडेट कुछ यूजर्स के लिए परेशान करने वाला भी हो सकता है क्योंकि हम अपने आईफोन पर जब इसे यूज करते हैं तो कभी-कभी नॉर्मल कॉल की जगह किसी को व्हाट्सएप कॉल लग जाता है जो काफी परेशान कर देता है। आपको इसके लिए डायल लिस्ट को बड़ी ध्यान से देखना होगा कि कॉल कौन-से प्लेटफार्म से की गई है।

होगा एक और बदलाव

ऐसा भी कहा जा रहा है कि Google के फोन ऐप में एक और बदलाव होगा जहां आप आईफोन के फेस टाइम की तरह कॉल को मीट वीडियो चैट में बदल सकेंगे। जैसे एक आईफोन पर कॉल के दौरान इसे फेस टाइम में स्विच करने का ऑप्शन मिलता है।

Advertisement
Tags :
AndroidGoogle
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement