खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Google Chrome की ये Settings अभी बदल दें, नहीं तो पासवर्ड हो सकता है लीक

Google Chrome Hidden Settings: क्या आप भी Google Chrome ब्राउजर का यूज करते हैं तो अभी इस सेटिंग को बदल लें, नहीं तो आपका पासवर्ड और डाटा लीक भी हो सकता है। आइये जानते हैं आप कैसे इसे अपने फोन में ऑन कर सकते हैं।
08:17 AM Mar 05, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

Google Chrome Hidden Settings: इन दिनों गूगल क्रोम दुनिया के सबसे पसंदीदा ब्राउजर में से एक बन गया है। क्रोम का इस्तेमाल तेजी से इनफार्मेशन प्राप्त करने समेत कई कार्यों को करने के लिए किया जा रहा है। साथ ही इसका सिंपल यूजर इंटरफेस यूज करने में काफी आसान है। आम तौर पर हम एड्रेस बार में URL या  कीवर्ड डालकर जो चाहे सर्च कर सकते हैं।

Advertisement

इसके अलावा इस ब्राउजर का यूज करके आप कुछ चीजें जैसे तस्वीरें, डॉक्यूमेंट और फाइल्स को एक क्लिक पर अपने डिवाइस में डाउनलोड भी कर सकते हैं। हालांकि, बढ़ते हैकिंग अटैक्स के चलते प्लेटफार्म पर हमेशा पासवर्ड लीक होने का खतरा भी बना रहता है। क्या आपके मन में भी ब्राउजर को यूज करते वक्त ये डर बना रहता है तो आज हम आपको एक कमाल की सेटिंग बताएंगे जिसका यूज करके आप अपने पासवर्ड को सिक्योर रख सकते हैं...

Enhanced Safe Browsing

दरअसल आज जो हम सेटिंग आपको बताने जा रहे हैं उसका नाम Enhanced Safe ब्राउज़िंग है। ये सेटिंग आपके अकाउंट के लिए बेहतर और सेफ ब्राउज़िंग ऑफर करती है जो खतरनाक वेबसाइटों, डाउनलोड और एक्सटेंशन में वायरस को आने से रोकती है। ये सेटिंग एक्टिव होने पर ऑटोमेटिकली काम करती है। यदि आप भी अपने अकाउंट के लिए Enhanced Safe Browsing ऑन करना चाहते हैं, तो साइन इन होने पर Enhanced Safe Browsing आपको सुरक्षित रखती है और Google Chrome और Gmail के साथ-साथ आपका पासवर्ड भी सिक्योर रहेगा।

Advertisement

ये भी पढ़ें : सिर्फ 15 हजार में 108MP कैमरा वाले फोन, Reel Creators के लिए 4 बेस्ट ऑप्शंस

कैसे ऑन करें ये सेटिंग?

Safety चेक भी करें यूज

इसके अलावा आप प्राइवेसी एंड सिक्योरिटी ऑप्शन से ही एक Safety चेक ऑप्शन का यूज करके भी अपने अकाउंट को सेफ रख सकते हैं। ये अकाउंट को सिक्योर करने का एक और बेहतर तरीका है जिसमें आपको ज्यादा मेहनत करने की भी जरूरत नहीं है। यहां आपको ब्राउज़र के अपडेट से लेकर कमजोर पासवर्ड की भी जानकारी एक क्लिक पर मिल जाएगी। जिसके बाद आप इसका यूज करके अपने सभी अकाउंट सिक्योर कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें : Flip Phone खरीदने का तगड़ा मौका! मिल रहा है 52% तक Discount

Advertisement
Tags :
Google ChromeGoogle Chrome features
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement