खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

गोला बनाओ और हर चीज का पता लगाओ...सबको मिलेगा 'गूगल बाबा' का ये खास फीचर

Google Circle to Search Feature: गूगल जल्द ही अपने लाखों Android यूजर्स के लिए सबसे तगड़ा फीचर ला रहा है। जिससे सर्च करने का तरीका पूरी तरह से बदल जाएगा। चलिए इसके बारे में जानें
01:15 PM Sep 17, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

Google Circle to Search Feature: क्या आप जानते हैं गूगल ने हाल ही में एक ऐसा फीचर पेश किया था जिसकी मदद से आप स्क्रीन पर एक गोला बनाकर भी किसी चीज के बारे में जान सकते हैं। जी हां, कंपनी ने इसे Circle to Search फीचर नाम दिया था। हालांकि इस फीचर को कुछ ही डिवाइस के लिए रिलीज किया गया था लेकिन अब कंपनी इसे लाखों Android यूजर्स के लिए रोल आउट करने की तैयारी कर रही है।

Advertisement

जनवरी 2024 में लॉन्च हुआ था फीचर

जनवरी 2024 में लॉन्च किया गया यह फीचर सबसे पहले Samsung Galaxy S24 सीरीज में शुरू किया गया था। सबसे पहले यह घोषणा की गई थी कि Circle to Search सिर्फ Google और Samsung स्मार्टफोन पर उपलब्ध होगा, लेकिन अब एक टिपस्टर के अनुसार, यह फीचर अन्य Android फोन में भी आने वाला है। टिपस्टर ने बताया है कि यह अगले महीने रोल आउट हो सकता है।

शानदार विजुअल-सर्च टूल

Google का Search to Circle फीचर एक विजुअल-सर्च टूल है जो यूजर को किसी भी चीज पर सिर्फ सर्किल करके उसे सर्च करने की सुविधा देता है। यह फीचर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर बेस्ड है और वेब पर फास्ट सर्च करने में मदद करता है। अभी यह फीचर सिर्फ Samsung और Pixel फोन पर उपलब्ध है, लेकिन जल्द ही इसमें बदलाव होने वाला है।

Advertisement

एक्सक्लूसिव नहीं रहेगा फीचर

X पर लीकस्टर @MishaalRahman ने पोस्ट किया कि Google इस फीचर को "अगले महीने ज्यादा Android फोन में रोल आउट करने जा रहा है, जिससे Pixel और Samsung फोन के लिए यह फीचर एक्सक्लूसिव नहीं रह जाएगा।"

इस फोन पर दिखा फीचर

टिपस्टर ने यह भी बताया कि हाल ही में इस फीचर को TECNO Phantom V Fold 2 पर देखा गया है कि डिवाइस Circle to Search को सपोर्ट कर रहा है। हालांकि इस बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है, लेकिन अगर यह फीचर ज्यादा Android डिवाइस पर आता है, तो वो दिन भी दूर नहीं जब ये iPhone पर भी देखने को मिलेगा।

ये भी पढ़ें : iPhones में हुआ बड़ा बदलाव! अब नहीं रही Apple ID…बदल गया नाम

Open in App
Advertisement
Tags :
Android Smartphonegoogle new feature
Advertisement
Advertisement