खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Google Maps के नेवीगेशन में बड़ा बदलाव, अब मंजिल पर पहुंचना और होगा आसान

Google Maps New Update: गूगल मैप्स के लिए कंपनी ने एक बड़ा अपडेट रोल आउट किया है जिसके बाद अब आपको आंखें गड़ाकर मैप नहीं देखना पड़ेगा। साथ ही नया डिजाइन बैकग्राउंड लेयर को काफी ब्राइट कर रहा है।
11:57 AM Jul 15, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

Google Maps New Update: गूगल मैप्स लंबे समय से अपने इंटरफेस में बदलाव और सुधार कर रहा है। चाहे सैटेलाइट व्यू जोड़ना हो या फुल स्क्रीन मेन्यू, इस एप्लिकेशन का आज हर कोई इस्तेमाल कर रहा है। एक बार फिर, Google Maps ने नए इंटरफेस के साथ Android डिवाइस पर नेविगेशन को और भी बेहतर बना दिया है। रेगुलर फुल स्क्रीन मेन्यू की जगह, Google Maps ने एक नया शीट-बेस्ड डिजाइन पेश किया है जो हर समय मैप का क्लियर व्यू देता है। यह अपडेट अब धीरे-धीरे सभी को मिलना शुरू हो गया है।

Advertisement

क्या क्या हुआ बदलाव?

नए शीट इंटरफेस में एक नया डिजाइन है जिसमें सॉफ्ट, गोल कोने और बैकग्राउंड लेयर पर ज्यादा फोकस किया गया है, जो पूरे ऐप में मैप को ज्यादा हाई क्वालिटी में दिखाता है। यह नया डिजाइन न केवल नेविगेट करते समय रिफरेन्स को देखने में मदद करता है बल्कि Google Maps को और भी लाइट ऐप बना देता है।

ये भी पढ़ें : Zomato और Swiggy से खाना ऑर्डर करने वालों को झटका! हर ऑर्डर पर देंगे होंगे ज्यादा पैसे

Advertisement

Google Maps: नया क्या है?

शीट-बेस्ड इंटरफेस यूजर्स को हर समय लोकेशन, रूट और आस-पास के लैंडमार्क्स की डिटेल्स देखने में मदद करेगा। पहले, यूजर्स को इन्हें देखने के लिए नेविगेट करना पड़ता था और इससे मैप व्यू ब्लॉक हो जाता था। यह नया इंटरफेस यूजर्स को ट्रांसपोर्टेशन मोड सेलेक्ट करने या रूट वैरिएशंस जैसे अक्सर यूज किए जाने वाले ऑप्शंस तक इंस्टेंट एक्सेस भी दे रहा है। शीट के जरिए आपको मेन मैप डिस्प्ले ब्लॉक किए बिना छोटे व्यू में नीचे स्लाइड करने पर सभी डिटेल्स दिख जाएंगी।

स्टेबल वर्जन में आया अपडेट

शीट-बेस्ड डिजाइन अभी केवल Android के लिए रोल आउट किया जा रहा है। हालांकि यह धीरे-धीरे रोल-आउट हो रहा है, लेकिन यह डिजाइन Android के लिए Google मैप्स ऐप (संस्करण 11.36.x) के स्टेबल वर्जन पर यूजर्स के लिए आएगा। वहीं, iOS के लिए, Google ने शीट इंटरफेस के रोल आउट को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन ऐसा कहा जा रहा है भविष्य में कंपनी इसे आईफोन में भी रोल आउट कर सकती है।

Advertisement
Tags :
google mapsGoogle Maps features
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement