चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Google Meet पर आया एक और तगड़ा फीचर, मीटिंग करने वाले जरूर जान लें  

Google Meet New Feature: गूगल ने अपने वर्चुअल मीटिंग प्लेटफॉर्म के लिए एक बहुत ही खास फीचर पेश किया है जिसका यूज करके अब आप मीटिंग और भी हाई क्वालिटी में रिकॉर्ड कर सकते हैं। चलिए इसके बारे में जानें
02:28 PM Jun 16, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

Google Meet ने हाल ही में एक अपडेट जारी किया है जो रिकॉर्ड की गई मीटिंग की क्वालिटी को नेक्स्ट लेवल पर ले जाएगा। पहले जहां वर्चुअल मीटिंग प्लेटफॉर्म पर सिर्फ 720p तक रिज़ॉल्यूशन में वीडियो रिकॉर्ड करने की सुविधा मिलती थी लेकिन अब नए अपडेट के साथ Google Meet रिकॉर्डिंग क्रिस्प और क्लियर 1080p रिज़ॉल्यूशन पर वीडियो रिकॉर्ड करने की सुविधा दे रहा है। यह अपडेट उन यूजर्स के लिए काफी यूजफुल होने वाला है जो काफी ज्यादा वर्चुअल मीटिंग करते हैं।

Advertisement

सेटिंग मेनू में मिलेगा ऑप्शन

बेहतर रिज़ॉल्यूशन मीटिंग के दौरान शेयर किए गए टेक्स्ट और वीडियो की शार्प विज़ुअल और बेहतर Readability में मदद करेगा। इसके साथ ही, यह अपडेट 1080p रिज़ॉल्यूशन वाले कैमरा का यूज करने वालों को भी डिवाइस पर मीटिंग पार्टिसिपेंट्स के लिए फुल एचडी वीडियो सपोर्ट देगा। पहले हाई-डेफ़िनेशन कैमरा होने के बाद भी सिर्फ 720p तक रिज़ॉल्यूशन का सपोर्ट मिलता था। हालांकि, यह सुविधा डिफ़ॉल्ट रूप से ऑन नहीं होगी आपको इसके लिए सेटिंग मेनू के जरिए ऑन करना होगा।

ये भी पढ़ें : AC Blast की वजह बनती है आपकी ये एक चूक; जानकर तुरंत करें सुधार

Advertisement

मिला खास साउंड फीचर भी...    

इसके अलावा, फुल एचडी वीडियो ट्रांसमिशन केवल तभी होता है जब रिकॉर्डिंग ऑन होती है या अगर किसी अन्य पार्टिसिपेंट ने 1080p यूजर फीड को बड़ी स्क्रीन पर पिन किया हुआ हो। इससे पहले Google Meet को अडैप्टिव ऑडियो फीचर भी मिला है। Google के वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप को अडैप्टिव ऑडियो फीचर दिया है। इससे अब आपको प्लेटफॉर्म पर क्लियर साउंड भी मिलने वाली है।

यूजर एक्सपीरियंस हुआ शानदार

इतना ही नहीं इस नए साउंड फीचर के साथ अगर आप पास में किसी और लैपटॉप पर भी मीटिंग ज्वाइन कर रहे हैं तो भी इसमें डिस्टर्बेंस काफी कम होगी। गूगल लगातार ऐप में एक से बढ़कर एक फीचर पेश कर रहा है जो यूजर एक्सपीरियंस को काफी शानदार बना रहा है।

Advertisement
Tags :
GoogleGoogle Meet
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement