Advertisement

Pixel 9 सीरीज आते ही Google ने खोला ऑफर्स का पिटारा, तीनों Smartphones पर 10 हजार की छूट!

Google Pixel 9 Series: गूगल ने अपने Made By Google 2024 इवेंट में Pixel 9 सीरीज के तहत तीन नए फोन लॉन्च किए हैं। इसी के साथ कंपनी ने एक फोल्डेबल फोन भी पेश किया है। लॉन्च होते ही इन स्मार्टफोन्स पर कंपनी ने डिस्काउंट ऑफर्स की घोषणा कर दी है। चलिए इसके बारे जानें...

Google Pixel 9 Series Launch Price and Discount Offers: गूगल ने ऑफिशियल तौर पर अपनी Pixel 9 सीरीज पेश कर दी है। इस बार कंपनी ने अपनी फ्लैगशिप Pixel सीरीज में तीन मॉडल पेश किए हैं, जिसमें Pixel 9, Pixel 9 Pro और Pixel 9 Pro XL शामिल हैं, हर डिवाइस अलग-अलग यूजर्स की जरूरतों को पूरा करते हुए डिजाइन किया गया है।

वहीं, XL मॉडल को इस सीरीज में ऐड करना कहीं न कहीं Apple के मौजूदा iPhone लाइनअप को टक्कर देने की कोशिश है, इस मॉडल में कंपनी टॉप-एंड मॉडल के साथ सबसे प्रीमियम एक्सपीरियंस देगी। रेगुलर मॉडल उन लोगों को ध्यान में रखकर बनाया गया है जिनका बजट थोड़ा कम है और जो Pixel 9 सीरीज में सबसे कम कीमत पर एक ऑल-राउंडर फ्लैगशिप फोन चाहते हैं। चलिए नए Pixel फोन की भारत में कीमत और स्पेक्स पर एक नजर डालते हैं...

Pixel 9, 9 Pro, 9 Pro XL: भारत में कीमत और ऑफर

Pixel 9 सीरीज के रेगुलर मॉडल के 128GB वैरिएंट की कीमत 74,999 रुपये से शुरू होती है। Pixel 9 Pro की कीमत 94,999 रुपये से शुरू होती है, जबकि Pixel 9 Pro XL की कीमत 1,14,999 रुपये से शुरू होती है। नई Pixel 9 सीरीज कई कलर में उपलब्ध है, जिसमें ओब्सीडियन, पोर्सिलेन, विंटरग्रीन, पेओनी, हेजल और रोज क्वार्ट्ज़ शामिल हैं। सभी डिवाइस फ्लिपकार्ट, क्रोमा, रिलायंस डिजिटल और चुनिंदा ऑफलाइन स्टोर से खरीदने के लिए उपलब्ध होंगे।

प्री-ऑर्डर आज से शुरू...

Google ने घोषणा की है कि Pixel 9 और Pixel 9 Pro XL के लिए प्री-ऑर्डर आज से शुरू होंगे और ये 22 अगस्त से सेल के लिए उपलब्ध होंगे। रेगुलर प्रो मॉडल और Pixel Fold जल्द ही उपलब्ध होंगे, लेकिन सटीक डेट का अभी खुलासा होना बाकी है। कंपनी ने यह भी खुलासा किया कि वह दिल्ली और बेंगलुरु में Google के स्वामित्व वाले तीन वॉक-इन सेंटर खोल रही है और जल्द ही मुंबई में भी इसके बाद एक स्टोर ओपन होगा। नई सीरीज के लॉन्च के साथ कंपनी ने ऑफर्स का भी पिटारा खोल दिया है।

ये भी पढ़ें : लो जी! आ गया Google का पहला Foldable Phone, कीमत से लेकर फीचर्स तक जानें सबकुछ

ऐसे मिलेगा 10 हजार का डिस्काउंट!

Pixel डिवाइस पर कंपनी 10,000 रुपये तक के बैंक डिस्काउंट ऑफर दे रही है, जिससे लेटेस्ट Pixel 9 फोन की कीमत काफी कमी हो जाएगी। अगर आपके पास आईसीआईसीआई बैंक क्रेडिट या डेबिट कार्ड है तो आप तीनों में से किसी भी मॉडल पर 10 हजार का इंटेंट डिस्काउंट ले सकते हैं। आप आज दोपहर 12 बजे से फोन को प्रीऑर्डर कर सकेंगे।

Pixel 9: Specifications

तीनों मॉडल्स में सबसे किफायती Pixel 9 मॉडल है जिसमें आपको 6.3 इंच का OLED डिस्प्ले मिलता है जिसका रिज़ॉल्यूशन 1080 x 2424 पिक्सल है और 60Hz से 120Hz तक का डायनेमिक रिफ्रेश रेट ऑफर करता है, जो स्मूथ विज़ुअल और रिस्पॉन्सिव टच इंटरैक्शन ऑफर करता है। पैनल में 1800nits की ब्राइटनेस और 2700nits की पीक ब्राइटनेस है। स्क्रीन को टॉप-एंड कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस 2 कोटिंग से सिक्योर किया गया है।

खास सिक्योरिटी फीचर्स

Pixel 9 Google के Tensor G4 प्रोसेसर से लैस है, जिसे Titan M2 सिक्योरिटी कोप्रोसेसर के साथ पेश किया गया है, जो न केवल फास्ट परफॉर्मेंस देता है बल्कि मल्टी-लेयर हार्डवेयर सिक्योरिटी भी देता है। Google का कहना है कि डिवाइस एंटी-मैलवेयर और एंटी-फ़िशिंग सिक्योरिटी फीचर के साथ आता है।

टॉप क्लास कैमरा

Google की Pixel सीरीज में फ़ोटोग्राफ़ी हमेशा से ही टॉप क्लास रही है और Pixel 9 में भी डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 50-मेगापिक्सल का वाइड लेंस और 48-मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड लेंस शामिल है। डिवाइस 8x तक सुपर रेज जूम को सपोर्ट करता है, जिससे यूजर दूर से भी अच्छी तस्वीरें कैप्चर कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें : Apple के सिक्योरिटी फीचर्स वाले दावे हैं झूठे, फर्जी iCloud जैसी वेबसाइट…1 लाख रुपये बर्बाद!

7 साल तक मिलेंगे अपडेट

फोन में 4700mAh की बैटरी है जो 45W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है और यह वायरलेस चार्जिंग के साथ भी कम्पेटिबल है। पिछले Pixel फोन की तरह ही वायर्ड चार्जर अलग से बेचा जा रहाहै। Pixel 9 में 12GB रैम है और इसमें 128GB और 256GB के स्टोरेज ऑप्शन दिए गए हैं। यह Android 14 पर चलता है और 7 साल तक Android OS और सिक्योरिटी अपडेट ऑफर करता है, इसलिए आपको लंबे समय तक सॉफ्टवेयर सपोर्ट मिल रहा है।

Pixel 9 Pro: Specifications

Pixel 9 Pro उसी साइज में ज्यादा एडवांस डिस्प्ले देता है। इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस 2 कोटिंग के साथ 6.3 इंच का LTPO OLED पैनल है, जिसका रिज़ॉल्यूशन 1280 x 2856 पिक्सल है और इसमें एक अडैप्टिव रिफ्रेश रेट है जो 1Hz से 120Hz तक हो सकता है। इससे बैटरी की एफिशिएंसी में सुधार होने और डिवाइस के साथ इंटरैक्ट करते समय बेहतर एक्सपीरियंस मिलने की संभावना है।

दो नहीं प्रो में मिलेंगे 3 कैमरा...

Pixel 9 Pro पर कैमरा सिस्टम को ट्रिपल रियर सेटअप के साथ अपग्रेड किया गया है, जिसमें 48-मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस भी शामिल है। यह 30x तक सुपर रेज जूम की सुविधा देता है, जो फोटोग्राफी लवर्स के लिए बेस्ट है। साथ ही इसमें 5x तक ऑप्टिकल जूम भी है। बैक कैमरा सेटअप में 50-मेगापिक्सल का ऑक्टा पीडी वाइड कैमरा और 48-मेगापिक्सल का क्वाड पीडी अल्ट्रावाइड कैमरा भी शामिल है।

फोन में 4700mAh की बैटरी है और डिवाइस 45W वायर्ड और वायरलेस चार्जिंग दोनों को सपोर्ट करता है। पिक्सेल 9 प्रो 16GB रैम से लैस है और 128GB से 1TB तक की स्टोरेज ऑफर करता है।

Pixel 9 Pro XL: Specifications

Pixel 9 Pro XL, कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस 2 कोटिंग के साथ आता है जिसमें 6.8 इंच का 24-बिट LTPO OLED डिस्प्ले और 1344 x 2992 पिक्सल का रिज़ॉल्यूशन ऑफर करता है, जो ज्यादा प्रीमियम एक्सपीरियंस ऑफर करता है। पैनल में 2000nits की ब्राइटनेस और 3000nits की पीक ब्राइटनेस का सपोर्ट है। डिवाइस Tensor G4 प्रोसेसर से लैस है और इसमें वही ट्रिपल रियर कैमरा सिस्टम है, जो 30x सुपर रेज जूम देता है।

Pixel 9 Pro XL में 5,060mAh की बड़ी बैटरी भी है, जो 30 मिनट में 70 प्रतिशत तक चार्ज हो सकती है। यह डिवाइस 16GB RAM के साथ आता है और इसे 128GB, 256GB, 512GB और 1TB सहित कई स्टोरेज ऑप्शन में पेश किया गया है।

Open in App
Tags :