खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Apple से दो महीने पहले Google मारेगा बाजी! 1 या 2 नहीं कई प्रोडक्ट्स करेगा Launch

Google Pixel 9 Series : इस बार गूगल एप्पल से पहले अपने दो नए फ्लैगशिप फोन लॉन्च करने जा रहा है जिसे लेकर कहा जा रहा है इस बार दो महीने पहले लॉन्च की दो बड़ी वजह हैं। चलिए इसके बारे में जानते हैं।
07:16 AM Jul 02, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

Google Pixel 9 Series Launch Date: Google ने हाल ही में घोषणा की है कि वह इस बार अगस्त में मेड बाय गूगल इवेंट करने जा रहा है। यह नए डिवाइस लॉन्च करने के अपने शेड्यूल से लगभग दो महीने पहले है। सर्च दिग्गज द्वारा जारी किए गए टीजर से पता चलता है कि वह Google Pixel IX सीरीज के स्मार्टफोन लॉन्च करेगा। जैसे ही कंपनी ने घोषणा की, कई लोगों ने इसके पीछे के कारण बताए हैं। आज हम ऐसे ही दो कारणों पर बात करेंगे जिसे इस इवेंट को जल्दी होस्ट करने की वजह बताया जा रहा है। ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन ने भी अपनी हालिया रिपोर्ट में Google के नए Pixel डिवाइस के लॉन्च के बारे में बताया है और कहा है कि कंपनी इस बार अक्टूबर की जगह अगस्त में नए फोन ला रही है।

Advertisement

Google Pixel 9 को जल्दी लॉन्च करने की ये हैं दो वजह

गुरमन ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया है कि कंपनी दो वजह से इसे जल्दी लॉन्च कर रही है। पहला कंपनी सितंबर में Apple के लॉन्च से दूर रहना चाहती है। दूसरा कंपनी नहीं चाहती कि उनके नए प्रोडक्ट के डिटेल्स लॉन्च से पहले लीक हों, इसलिए कंपनी इस बार जल्दी इस इवेंट को होस्ट करने जा रही है। उन्होंने अपनी रिपोर्ट में यह भी बताया कि इस इवेंट में गूगल Pixel 9 फोन, नए Pixel Buds, Pixel Watch का एक बेहतर अपग्रेड मॉडल पेश कर सकता है। इतना ही नहीं कंपनी Pixel Fold को लेकर भी बड़ा अपडेट दे सकती है।

ये भी पढ़ें : Nothing Phone 2 के धड़ाम गिरे Price, मिल रहा है 14 हजार रुपये से ज्यादा का डिस्काउंट!

Advertisement

कब और कहां होगा ये खास इवेंट?

गूगल का ये खास इवेंट इस बार Google के माउंटेन व्यू हेडक्वार्टर में होगा और 13 अगस्त को भारतीय समयानुसार रात 10:30 बजे से शुरू होगा। बता दें कि हाल ही में Google ने 'किफायती' Pixel - Pixel 8a भी लॉन्च किया है। कंपनी आमतौर पर Google I/O इवेंट में A-सीरीज के फोन की घोषणा करती है, हालांकि इस साल, कंपनी ने I/O 2024 से एक हफ्ते पहले ही नए A सीरीज फोन लॉन्च कर दिए। जिसे देख कर लग रहा है कि गूगल अपनी स्ट्रेटेजी में लगातार बदलाव कर रहा है।

क्या सितंबर में आ रहा है Apple का iPhone 16?

Apple आमतौर पर सितंबर में iPhone के नए मॉडल पेश करता है और इस साल, iPhone 16 लॉन्च करने की उम्मीद है। लीक्स में कहा जा रहा है कि iPhone 16 सीरीज से कंपनी फिजिकल बटन हटा सकती है। इसकी जगह टच-सेंसिटिव बटन आएंगे जो हैप्टिक फीडबैक के जरिए असली बटन दबाने जैसा एहसास देंगे।

आसान शब्दों में कहें तो स्मार्टफोन पर आपको बिना बटन के भी खास टेक्नोलॉजी से बटन दबाने वाली फील मिलेगी। इतना ही नहीं इस बार कंपनी स्मार्टफोन कैमरा डिजाइन में भी बड़ा बदलाव कर सकती है, जिसमें फोन वर्टिकली अलाइन्ड कैमरा मॉड्यूल स्पोर्ट करेंगे। ये डिजाइन कहीं न कहीं आपको पुराने आईफोन 10 और 11 की याद दिलाएगा।

Advertisement
Tags :
GoogleGoogle Pixel 9 Series
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement