खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Google के नए Smartphone की तस्वीरें और फीचर्स Leak

Google Pixel 9 Series Leaks Design and Features : गूगल जल्द ही पिक्सल सीरीज के तहत 3 नए स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रहा है। इन स्मार्टफोन्स के डिजाइन लॉन्च से पहले ही ऑनलाइन लीक हो गए हैं। आइए इनके बारे में विस्तार से जानते हैं।
08:15 AM Mar 30, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

Google Pixel 9 Series Leaks Design and Features: इस साल फरवरी महीने में मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) के दौरान Google का Pixel 8 2023 का टॉप स्मार्टफोन रहा। कंपनी ने Pixel 8 को 120Hz डिस्प्ले, 50-मेगापिक्सल कैमरा और 7 साल तक सॉफ्टवेयर अपडेट जैसे कई दमदार फीचर्स के साथ पेश किया था। लॉन्च के कुछ वक्त बाद से Pixel 9 Series के भी लीक्स आना शुरू हो गए हैं। Pixel 9 स्मार्टफोन के लेटेस्ट रेंडर के अनुसार, इस बार फोन 6.03-इंच डिस्प्ले के साथ आ सकता है। फोन में फ्लैट-स्क्रीन देखने को मिल सकती है।

Advertisement

Pixel 9 सीरीज में आएगा नया फोन

इस साल की शुरुआत में, Pixel 9 सीरीज के फोन के रेंडर MySmartPrice ने लीक किए थे। तब बताया गया था कि ये रेंडर्स Google Pixel 9 और Google Pixel 9 Pro के हैं। हालांकि, अब 91 मोबाइल्स की एक रिपोर्ट बताती है कि ये रेंडर Pixel 9 Pro और Pixel 9 XL के हैं। इसके बाद से अब कहा जा रहा है कि कंपनी इस बार Pixel 9 सीरीज में XL वेरिएंट भी पेश करने जा रही है।

कैसा होगा डिजाइन?

डिजाइन की बात करें तो रेंडरर्स से पता चलता है कि Pixel 9 राउंड कार्नर और एक फ्लैट डिस्प्ले के साथ आ सकता है, जो पंच-होल सेल्फी कैमरा से लैस होगा। फ्लैट फ्रेम के दाईं ओर पावर बटन और वॉल्यूम Key मिलेगी। कहा जा रहा है कि फोन का स्क्रीन साइज पिछले Pixel 8 मॉडल की तुलना में थोड़ा छोटा होगा।

Advertisement

मिलेगा एडेप्टिव टच सपोर्ट

Pixel 9 में हमें एडेप्टिव टच देखने को मिलने वाला है। साथ ही फोन को पावर देने के लिए इसमें Google का लेटेस्ट Tensor G4 चिप देखने को मिल सकता है। शुरुआत में कई लीक्स में इस नए चिप को लेकर दावा किया गया था, लेकिन हालिया रिपोर्ट्स बताती हैं कि कंपनी इस न्यू चिप को 2025 में पेश करेगी। इस बार हमें गूगल के फोन में भी पुराना चिपसेट देखने को मिल सकता है।

ये भी पढ़ें : E-Challan Scam: चालान कटने का आया है मैसेज तो हो जाएं सावधान! बैंक खाता हो सकता है खाली

लेटेस्ट Android पर चलेगा Pixel 9

सॉफ़्टवेयर की बात करें तो Pixel 9 में हमें Android का लेटेस्ट Android 15 देखने को मिल सकता है, जो यूजर्स के लिए एक स्मूथ और बेहतर एक्सपीरियंस देता है। इसके अलावा, Google इस नए फोन में कई AI फीचर्स को भी पेश कर सकता है, जिसमें Google की जेमिनी AI के साथ एक नया गूगल असिस्टेंट देखने को मिल सकता है।

Advertisement
Tags :
Google
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement