होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Google करने जा रहा है बड़ा बदलाव! फर्जी वेबसाइट्स की खोल देगा पोल, जानें कैसे

Google Verified check mark in Search Results: जल्द ही आपको गूगल सर्च रिजल्ट्स में बड़ा बदलाव देखने को मिलने वाला है। कंपनी इन दिनों खास तैयारी कर रही है। चलिए इसके बारे में जानें...
09:49 AM Oct 06, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

Google Verified check mark in Search Results: गूगल पर जब भी हम कुछ सर्च करते हैं तो कई बार फर्जी वेबसाइट्स भी सामने आ जाती हैं, जो कहीं न कहीं आपका डेटा चुरा सकती हैं लेकिन अब लग रहा है कि गूगल इस समस्या का संधान भी करने जा रहा है। जी हां, जल्द ही आपको गूगल सर्च रिजल्ट्स में एक नया बदलाव नजर आएगा। अब आप जब भी कोई चीज सर्च करेंगे तो कुछ वेबसाइट्स के नाम के आगे एक नीला टिक दिखाई देगा। इसका मतलब होगा कि ये वेबसाइटें असली हैं और आप इन पर भरोसा कर सकते हैं।

Advertisement

क्यों लाया जा रहा है ये फीचर?

आजकल इंटरनेट पर ढेर सारी फर्जी वेबसाइट्स हैं। ये वेबसाइट्स असली वेबसाइट्स की नकल करके लोगों को धोखा देती हैं। गूगल का नया फीचर इसी समस्या को दूर करने के लिए लाया जा रहा है।

कैसे काम करेगा ये फीचर?

गूगल उन वेबसाइट्स को ही नीला टिक देगा जो असली हैं और जिनके पास एक लीगल बिजनेस है। गूगल इन वेबसाइट्स को कई तरह के टेस्ट से गुजारेगा ताकि यह चेक हो सके कि ये वेबसाइटें सुरक्षित और भरोसेमंद हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें : WhatsApp पर आया कमाल का फीचर! सोना-बेबी से लेकर मम्मी-पापा को भी कर सकेंगे मेंशन

कब से मिलेगा ये फीचर?

फिलहाल गूगल इस फीचर का टेस्ट कर रहा है। आने वाले कुछ महीनों में इसे सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा। शुरुआत में ये फीचर बड़ी कंपनियों और संगठनों के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। बाद में इसे सभी तरह की वेबसाइट्स के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

इस फीचर से क्या फायदा होगा?

इस फीचर से इंटरनेट एक सुरक्षित और भरोसेमंद जगह बन जाएगी। आप बिना किसी डर के ऑनलाइन खरीदारी कर पाएंगे, कुछ भी सर्च पाएंगे और अन्य काम कर पाएंगे। गूगल का यह नया फीचर इंटरनेट को और ज्यादा सिक्योर जगह बनाने में बड़ा रोल निभाएगा।

Open in App
Advertisement
Tags :
Google
Advertisement
Advertisement