होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

ये 3 AI चैटबॉट देंगे आपके हर सवाल का जवाब, सस्ते फोन में भी जैसे चाहें करें यूज

AI Chatbot: क्या आप भी अपने फोन में AI का मजा लेना चाहते हैं? तो आज हम आपको 3 जबरदस्त AI चैटबॉट के बारे में बताएंगे। इनकी मदद से आप फोटो बनाने से लेकर किसी भी सवाल को पूछ सकते हैं।
03:04 PM Jul 08, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

AI Chatbot: आजकल हर तरफ आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस यानी AI की बातें हो रही हैं। गूगल, एप्पल जैसी कई बड़ी टेक कंपनियां इन दिनों नए-नए AI फीचर्स पर काम कर रही हैं। इन AI चैटबॉट की मदद से आज कई काम तो मिनटों में हो जाते हैं। खास बात यह है कि अब ये चैटबॉट्स आप अपने किसी भी डिवाइस पर यूज कर सकते हैं।

Advertisement

इसके लिए एक महंगा फोन होना जरूरी नहीं है। आखिरी वाला चैटबॉट तो इतना कमाल का है जो आपके फोन में मौजूद सबसे पॉपुलर ऐप में ही छुपा हुआ है। इसका मतलब है कि इसके लिए तो आपको कोई एक्स्ट्रा एप्लीकेशन डाउनलोड करने की भी जरूरत नहीं है। चलिए इनके बारे में जानते हैं...

Google Gemini

गूगल जेमिनी जिसे पहले बार्ड कहा जाता था ये पहले सिर्फ वेबसाइट पर ही उपलब्ध था, लेकिन अब कंपनी ने इसे ऐप में भी कुछ वक्त पहले लॉन्च किया है। इसे आप अभी Android के प्ले स्टोर और एप्पल के ऐप स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। जैसे ही आप इसे डाउनलोड करेंगे तो ये आपके डिवाइस के डिफॉल्ट असिस्टेंट में बदल जाएगा। फ्री में आप इस ऐप से कोई भी सवाल पूछ सकते हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें : Elon Musk ने WhatsApp को बताया ‘Spyware’, मामला जानकर आप भी पकड़ लेंगे माथा!

Microsoft Copilot

अगर आप अपने डिवाइस पर AI चैटबॉट यूज करना चाहते हैं तो Microsoft Copilot भी एक बेस्ट ऑप्शन है जिसे पहले कंपनी ने बिंग चैट के नाम से पेश किया था। बता दें कि ये चैटबॉट ओपनएआई के जीपीटी-4 मॉडल पर बेस्ड है। आप इसे अपने डिवाइस में इनस्टॉल कर सकते हैं। इससे आप कोई भी सवाल पूछ सकते हैं और कई काम मिनटों में कर सकते हैं। ये ऐप आपके लिए एक कमांड पर तस्वीरें भी बना सकता है।

Meta AI

Meta ने हाल ही में भारत में अपना मेटा AI पेश किया है जिसे आप अब अपने डिवाइस में यूज कर सकते हैं। खास बात यह है कि इसके लिए आपको कोई एक्स्ट्रा ऐप डाउनलोड करने की भी जरूरत नहीं है क्योंकि कंपनी ने इसे अपने सबसे पॉपुलर ऐप्स फेसबुक, WhatsApp और इंस्टाग्राम में ऐड किया है।

Open in App
Advertisement
Tags :
AI ChatbotGoogle GeminiMeta AIMicrosoft Copilot
Advertisement
Advertisement