खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

फ्री Wi-Fi करते हैं इस्तेमाल तो हो जाएं सावधान,वरना हो सकता है करोड़ों का नुकसान

Public WiFi Security: पब्लिक वाई-फाई का उपयोग करने वाले यूजर्स हमेशा हैकर्स के निशाने पर रहते हैं। हैकर्स पब्लिक स्थानों पर वाई-फाई से जुड़े डिवाइस से डेटा चुरा सकते हैं। इस खतरे को ध्यान में रखते हुए CERT-In ने कुछ जरूरी सुरक्षा टिप्स साझा किए हैं।
10:53 PM Jul 31, 2024 IST | News24 हिंदी
Public WiFi Security
Advertisement

Public WiFi Security: हाई-स्पीड इंटरनेट के लिए यूजर्स वाईफाई कनेक्शन का इस्तेमाल करते हैं। घर पर वाई-फाई का उपयोग करना सुरक्षित है। लेकिन, अगर आप घर से बाहर तेज इंटरनेट स्पीड के लिए पब्लिक वाई-फाई का इस्तेमाल कर रहे हैं तो आपको तुरंत सतर्क होने की जरूरत है। पब्लिक वाई-फाई का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स हमेशा हैकर्स के निशाने पर रहते हैं।

Advertisement

पब्लिक स्थानों पर वाई-फाई से जुड़े डिवाइस से डेटा, जैसे फोटो और बैंकिंग डिटेल्स, हैकर्स द्वारा चुराए जा सकते हैं। इस खतरे को ध्यान में रखते हुए इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के तहत CERT-In यानी कंप्यूटर इमरजेंसी रिस्पांस टीम ने यूजर्स के लिए कुछ जरूरी सुरक्षा टिप्स (WiFi Best Practices) साझा किए हैं।

यह भी पढ़े:3..4 या 5 स्‍टार, आख‍िर कौन सा खरीदें AC या फ्रि‍ज? यहां दूर कर लें कंन्‍फ्यूजन

CERT-In ने आपके आधिकारिक एक्स पर पोस्ट करके पब्लिक वाई-फाई का सुरक्षित रूप से उपयोग करने के लिए कुछ जरूरी सुझाव प्रदान किए हैं। इन टिप्स को ध्यान में रखकर आप पब्लिक वाई-फाई का इस्तेमाल करते समय सुरक्षित रह सकते हैं। तो आइए जाने ये टिप्स:

Advertisement

Advertisement
Tags :
Public WiFi
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement