चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

जबरदस्त ऐप! नहीं है फोन टच करने की जरूरत, इशारों से होगा फुल कंट्रोल

How to Use Phone Without Hands: क्या आप भी अपने फोन को बिना टच किए कंट्रोल करना चाहते हैं? अगर हां, तो अभी इस कमाल के ऐप के बारे में जरूर जान लें।
03:08 PM May 20, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

How to Use Phone Without Hands: स्मार्टफोन आज हमारी जिदंगी का एक अहम हिस्सा बन गया है। समय के साथ इसमें कई बड़े बदलाव हुए हैं। रेगुलर फोन की जगह आजकल मार्केट में फोल्डेबल फोन भी आ गए हैं, जिन्हें कैरी करना काफी आसान हो गया है। वहीं, पिछले साल तो ह्यूमन कंपनी ने Wearable फोन पेश करके सभी को चौंका दिया था। टेक्नोलॉजी लगातार आगे बढ़ रही है और स्मार्टफोन में भी नए-नए फीचर्स मलने लगे हैं। हाल ही में कई ऐसे स्मार्टफोन भी लॉन्च हुए हैं जिन्हें आप अपने हाथों के इशारों से कंट्रोल कर सकते हैं।

Advertisement

Apple भी कर रहा है टेस्टिंग

एप्पल को भी इस तरह के फीचर्स पर काम करते हुए स्पॉट किया गया है, जो आने वाले अपकमिंग आईफोन 16 में देखने को मिल सकते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं गूगल प्ले स्टोर पर एक ऐसा ऐप भी मौजूद है जिसका यूज करके आप अपने हाथों से फोन को कंट्रोल कर सकते हैं। खास बात यह है कि इसके लिए आपको कोई एक्स्ट्रा पैसे खर्च करने की भी जरूरत नहीं है। न ही आपको नया फोन लेने की जरूरत है। चलिए इस खास ऐप के बारे में जानते हैं...

Spatial Touch App

दरअसल इस ऐप का नाम Spatial Touch है, जो आपको अपने फोन को कंट्रोल करने के लिए जेस्चर बेस्ड रिमोट कंट्रोल देता है। इस ऐप की  मदद से आप बिना फोन को टच किए कुछ दूरी से अपने फोन को कंट्रोल कर सकते हैं। खास बात यह है कि इस ऐप की मदद से आप YouTube, Shorts, Netflix, Disney , Instagram जैसे कई ऐप्स को इशारों से कंट्रोल कर सकते हैं। फोन को थोड़ी दूरी पर रख कर आप इसे इस्तेमाल कर सकते हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें : 5,700mAh की बैटरी के साथ आ रहा है Vivo का पहला फोल्डेबल फोन, Flipkart पर हुआ लिस्ट

ऐप के हैं इतने फायदे

सोचिए आप खाना खा रहे हैं और साथ में रील्स देख रहे हैं, ऐसे में अगर कोई आपकी रील्स को स्क्रॉल करता रहे तो कैसा होगा? यकीनन आपको भी मजा आ जाएगा। यही काम आप यूट्यूब पर भी कर सकते हैं। ऐसी स्थिति में ये ऐप काफी जबरदस्त साबित हो सकता है। यहां तक कि अगर आपके हाथ गीले हों या आप साथ में कोई काम कर रहे हों तो भी ये ऐप आपकी काफी मदद कर सकते है। हालांकि, ऐप  के सभी फीचर्स का यूज करने के लिए आपको इसका प्रो वर्जन खरीदना होगा। Google Play Store से आप इस ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं।

Advertisement
Tags :
Smartphone TipsSmartphone Tips and Tricks
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement