होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IMC 2024 में गजब हो गया...Redmi ने 10 हजार से कम में पेश किया पावरफुल 5G फोन

India Mobile Congress 2024 Xiaomi A4 5G Launch: इंडिया मोबाइल कांग्रेस यानी IMC 2024 में रेडमी ने सबसे सस्ता 5G फोन पेश किया है जो काफी शानदार फीचर्स के साथ आता है। चलिए इसके बारे में जानें
07:32 AM Oct 17, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

India Mobile Congress 2024 Xiaomi A4 5G Launch: भारत के सबसे बड़े टेक इवेंट इंडिया मोबाइल कांग्रेस यानी IMC 2024 की शुरुआत 15 अक्टूबर से हो चुकी है जो राजधानी दिल्ली के प्रगति मैदान में चल रहा है। इस इवेंट के दौरान Xiaomi ने IMC 2024 में नया Redmi A4 स्मार्टफोन पेश किया है, जो 10,000 रुपये से कम कीमत वाला इसका पहला 5G फोन होगा। स्मार्टफोन के लिए, Xiaomi ने नए Snapdragon 4s Gen 2 चिप के लिए क्वालकॉम के साथ साझेदारी की है जो स्मार्टफोन को पावर देता है। Xiaomi India के अध्यक्ष ने फोन को पेश करते हुए कहा कि फोन का लॉन्च इस साल के अंत में होगा।

Advertisement

50-मेगापिक्सल का दमदार कैमरा

कंपनी ने यह भी कहा कि हम डिवाइस को अभी आपके हाथों में नहीं ला पाए, लेकिन दूर से फोन को देखने पर पता चलता है कि इसमें एक बड़ा, लगभग 6.52 इंच का फ्लैट डिस्प्ले होगा। इसमें गोल किनारों के साथ खूबसूरती से तैयार किए गए फ्लैट कोने और पीछे एक गोल कैमरा मॉड्यूल है, जिसमें एक डुअल कैमरा सेटअप और 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर है।

इसका मतलब यह भी हो सकता है कि यह 10,000 रुपये से कम कीमत वाला सबसे दमदार कैमरा वाला फोन हो। फोन के ऊपरी किनारे पर 3.5 मिमी जैक है। डेमो में, फोन के दो कलर दिखाए गए हैं जिसमें एक ब्लैक और एक सिल्वर कलर वेरिएंट दिख रहा है।

Advertisement

25 करोड़ स्मार्टफोन किए शिप

यह बड़ी पार्टनरशिप ऐसे टाइम पर हुई है जब Xiaomi ने भारत में अपने कारोबार के 10 साल पूरे किए हैं। इन 10 सालों में Xiaomi India के अध्यक्ष ने कहा है कि कंपनी ने भारतीय बाजार में 25 करोड़ स्मार्टफोन शिप किए हैं। इस दौरान 35 करोड़ अन्य डिवाइस शिप किए गए हैं। Xiaomi ने अगले 10 सालों के लिए अपने टारगेट भी शेयर किए हैं।

ये भी पढ़ें : कर्व्ड डिस्प्ले, चकाचक कैमरा और बड़ी बैटरी… सस्ते में आ गया Vivo का नया 5G फोन

Redmi A4: स्पेसिफिकेशन

Redmi A4 5G में Snapdragon 4s Gen 2 चिपसेट मिलता है, जो ऑप्टिमाइज्ड पावर एफिशिएंसी के साथ बेहतर परफॉर्मेंस देता है। यह 6.52-इंच HD डिस्प्ले के साथ आता है जो 90Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है, जो गेमिंग और वीडियो प्लेबैक के लिए बेहतरीन विजुअल ऑफर करता है। फोन में पीछे की तरफ़ डुअल-कैमरा सेटअप है, जिसमें 50MP का प्राइमरी कैमरा और 2MP का डेप्थ सेंसर है, जबकि आगे की तरफ 8MP का सेल्फी कैमरा है।

5,000mAh की बैटरी

इसमें 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,000mAh की बैटरी है, जो लंबे समय तक इस्तेमाल और जल्दी रिचार्ज हो जाती है। डिवाइस में 4GB RAM और 64GB की इंटरनल स्टोरेज है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है। इसमें AI-बेस्ड ऑडियो एन्हांसमेंट भी है और मनोरंजन के लिए हाई-क्वालिटी वीडियो स्ट्रीमिंग का सपोर्ट मिलता है।

कनेक्टिविटी फीचर्स

कनेक्टिविटी ऑप्शंस में डुअल 5G सिम सपोर्ट, वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.1 और USB टाइप-C पोर्ट शामिल हैं। रेडमी ए4 5जी एंड्रॉयड 14 पर बेस्ड MIUI 15 पर चलता है, जो लेटेस्ट फीचर्स लाता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Redmixiaomi
Advertisement
Advertisement