खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Instagram पर आया गजब का फीचर, मल्टी ऑडियो ट्रैक्स से बढ़ेगा Reels बनाने का मजा!

Instagram Multi Audio Tracks Feature on Reels: इंस्टाग्राम पर आप भी रील्स बनाते हैं? अगर हां, तो आपके लिए एक खास फीचर आ गया है जिससे रील्स बनाने का मजा दोगुना बढ़ सकता है।
03:57 PM Jul 17, 2024 IST | Simran Singh
इंस्टाग्राम मल्टी ऑडियो ट्रैक्स
Advertisement

Instagram New Multi Audio Tracks Feature on Reels: टिक टॉक के बाद अगर किसी ऐप को सबसे ज्यादा पसंद किया गया है तो वो इंस्टाग्राम है। रील्स या कहें कि शॉर्ट वीडियो बनाने के कारण इस ऐप को लोगों के बीच काफी पसंद किया जाता है। अपने यूजर्स को बनाए रखने के लिए मेटा स्वामित्व कंपनी इंस्टाग्राम तरह-तरह के फीचर्स को जारी करती रहती है। अपने रील्स बनाने वाले यूजर्स के लिए कंपनी ने एक या दो नहीं बल्कि एक साथ कई सारे ऑडियो ट्रैक्स को जोड़ने की सुविधा शुरू करने का ऐलान किया है।

Advertisement

Multi Audio Tracks on Reels

इंस्टाग्राम पर रील्स बनाने वालों का मजा दोगुना होने वाला है। ऐसा इसलिए क्योंकि रील में 20 ट्रैक तक जोड़े जाने की सुविधा पेश की जा चुकी है। ऐसे में रील्स को एडिट करने के दौरान यूजर्स 20 ट्रैक को जोड़ सकते हैं। एडिटिंग के दौरान यूजर्स को टेक्स्ट, क्लिप, स्टिकर के अलावा ऑडियो ऑप्शन में ट्रैक को जोड़ने की सुविधा दी जाएगी।

क्या अपना नया ऑडियो मिक्स तैयार किया जा सकता है?

रील्स के नए फीचर के तहत यूजर्स को मल्टीपल ट्रैक्स को जोड़ने का ऑप्शन दिया जा रहा है। ऐसे में आप अपनी यूनिक ऑडियो के अलावा एक से ज्यादा या फिर 20 ट्रैक्स को जोड़कर एक नया ऑडियो मिक्स भी तैयार कर सकते हैं। इंस्टाग्राम का ये नया फीचर रील्स क्रिएटर के लिए रील बनाने का मजा दोगुना बढ़ा सकता है।

Advertisement

ये भी पढ़ें-

Advertisement
Tags :
instagramInstagram New FeatureInstagram Reel
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement