होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Instagram ऐप पर हो सकता है बड़ा बदलाव, वीडियो डालना होगा और भी मुश्किल

Instagram Video: इंस्टाग्राम पर अब कम व्यूज वाली वीडियो की क्वालिटी को कम कर दिया जाएगा। वहीं जिन पर इंगेजमेंट ज्यादा है, उनकी क्वॉलिटी बढ़ा दी जाएगी।
01:55 PM Oct 28, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

Instagram Video: अगर आप अपने भी इंस्टाग्राम पर वीडियो बनाते हैं और आपके वीडियो पर व्यूज और लाइक कम होते हैं तो ऐप आपके वीडियो की क्वालिटी को कम कर सकता है। ये इन यूजर्स और इन्फ्लुएंसर्स के लिए समस्या पैदा कर सकता है, जिससे फॉलोअर्स कम है। बता दें कि ये जानकारी इंस्टाग्राम हेड एडम मोसेरी ने दी। अगर वीडियो क्वालिटी कम कर दी जाएगी तो ये आपके फॉलोवर्स पर नेगेटिव असर डाल सकता है। आइये इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

Advertisement

कम की जाएगी वीडियो क्वालिटी

माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम के हेड एडम मोसेरी के एक पोस्ट के जरिए इसकी जानकारी मिली है। एडम मोसेरी ने थ्रेड पर एक आस्क मी एनीथिंग वीडियो शेयर की है।

इसमें बताया गया कि प्लेटफॉर्म हाई इंगेजमेंट वाले कंटेंट के लिए वीडियो क्वालिटी को प्राथमिकता देता है। इसका मतलब है कि जिन वीडियो को बहुत ज्यादा व्यू या इंटरैक्शन नहीं मिलते हैं, उन्हें कम रिजॉल्यूशन में सेव किया जा सकता है।

कम फॉलोअर्स वाले क्रिएटर्स को नुकसान

जिन यूजर्स के फॉलोवर्स ज्यादा है, उनके लिए तो ये बदलाव से कोई परेशानी नहीं है। हालांकि वो लोग जिन्होंने अभी फॉलोवर्स कम है और वे कम इंगेजमेंट जनरेट करते हैं, उनको इससे समस्या हो सकती है।

Advertisement

बता दें कि कम वीडियो क्वालिटी विज़ुअल पर नेगेटिव रूप से असर डालता है और इंगेजमेंट लाने के उनके प्रयासों में बाधा डाल सकती है। मोसेरी ने बताया कि इंस्टाग्राम वीडियो क्वालिटी में कमी के बारे में यूजर्स को सूचित करने के तरीके खोज रहा है। यहां हम वीडियो शेयर कर रहे हैं।

क्या करें क्रिएटर्स?

यह भी पढ़ें - Dhanteras Offer: फ्रिज और वॉशिंग मशीन की धड़ाम गिरी कीमत! यहां देखें बेस्ट डील्स

Open in App
Advertisement
Tags :
Instagram VideoInstragramThreadsVideo
Advertisement
Advertisement