चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Instagram Reels Videos को अब डाउनलोड करने की 'नो टेंशन', फॉलो करें बस कुछ आसान स्टेप्स

04:05 PM Nov 06, 2022 IST | Simran Singh
Advertisement

Instagram Reels Download Process: किसी के पास स्मार्टफोन हो और उसमें इंस्टाग्राम एप (Instagram App) न हो, ऐसा हो ही नहीं सकता है। कोविड काल में टिकटॉक के बंद होने के बाद लोगों को काफी दुख हुआ था, क्योंकि घरों में बंद रहने के दौरान वे अपनी रिल्स बनाकर (How to Make Instagram Reels) टाइम पास करते थे।

Advertisement

लोगों की इस परेशानी को इंस्टाग्राम ने भुनाना शुरू कर किया। पहले इंस्टा पर सिर्फ फोटो शेयर किए जाते थे। लोगों के इंट्रेस्ट को देखते हुए इंस्टा में वीडियो शेयरिंग का फीचर भी जोड़ा गया।

वीडियो शेयरिंग का फीचर (Instagram Video Sharing Feature) मिलने के बाद मानों जैसे इंस्टाग्राम लोगों की रोजाना की जिंदगी का हिस्सा ही बन गया है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इंस्टाग्राम पर 2 बिलियन यानी करीब 200 करोड़ एक्टिव यूजर्स हैं। समय के साथ-साथ इंस्टाग्राम ने भी खुद को बदला।

बता दें कि कुछ दिन पहले इंस्टाग्राम ने वीडियो को डाउनलोड (How to Download Instagram Video) करने का फीचर हटा दिया था, जिसके चलते यूजर्स रिल्स या कोई वीडियो डाउनलोड नहीं कर पा रहे हैं। अगर आप भी उनमें से एक हैं तो कुछ आसान स्टेप्स को न वीडियो को फिर से डाउनलोड कर सकते हैं।

Advertisement

इन आसान स्टेप्स को करें फॉलो

(saraogihospital.com)

Advertisement
Tags :
igram.ioinstagraminstagram downloadinstagram private reels downloadInstagram Reelsinstagram reels video download by linkinstagram reels video download in galleryInstagram Tips and Tricksinstagram video downloadinstagram video download mp4reels download
Advertisement
Advertisement