खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Apple ने करोड़ों iPhone यूजर्स को दिया बड़ा तोहफा! रोल आउट हुआ iOS 18, ऐसे करें इंस्टॉल

iOS 18 Rolling Out for iPhones: क्या आप भी एप्पल आईफोन का इस्तेमाल कर रहे हैं तो आपके लिए गुड न्यूज है। कंपनी ने नया iOS 18 रोल आउट कर दिया है। चलिए जानें इसे डाउनलोड कैसे करें...
09:39 AM Sep 17, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

iOS 18 Rolling Out for iPhones: Apple ने 16 सितंबर रात 10:30 बजे iOS 18 को ऑफिशियल तौर पर रोल आउट करना शुरू कर दिया है। iPhone के लिए यह लेटेस्ट सॉफ्टवेयर अपडेट कई नए फीचर्स और सिक्योरिटी अपडेट पेश कर रहा है, जो ओवरऑल iPhone एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने में काफी मदद करेगा। iOS 18 के साथ, यूजर्स को आखिरकार कस्टम होम स्क्रीन, एक नया डिजाइन किया गया कंट्रोल सेंटर, बेहतर सफारी और मैप्स जैसी सुविधाओं का एक्सेस मिलेगी, जिन्हें Apple ने इस साल की शुरुआत में अपने WWDC 2024 डेवलपर कांफ्रेंस में पेश किया गया था। आइए पहले iOS 18 को डाउनलोड करने के तरीके, एलिजिबल डिवाइस के बारे में जानें...

Advertisement

iOS 18 को कैसे डाउनलोड करें

अपने iPhone पर iOS 18 डाउनलोड करना काफी आसान है, हालांकि इसके लिए आपका डिवाइस एलिजिबल डिवाइस लिस्ट में होना जरूरी है तभी आपको ये नया अपडेट मिलेगा। हालांकि अपडेट को स्टार्ट करने से पहले डिवाइस को कम से कम 50 परसेंट तक चार्ज कर लें। और आपके पास एक स्टेबल वाई-फाई कनेक्शन होना भी जरूरी है।

आपके डिवाइस और इंटरनेट कनेक्शन के बेस पर इंस्टॉलेशन प्रोसेस में कुछ समय लग सकता है। ध्यान दें कि Apple ने iOS 18 के लिए ऑफिशियल रिलीज की डेट 16 सितंबर घोषित की थी, लेकिन रोलआउट में कुछ समय लग सकता है। इसलिए अगर आपको अपडेट तुरंत नहीं दिखाई देता है, तो थोड़ा और इंतजार करें।

Advertisement

iOS 18 के लिए एलिजिबल iPhones

iPhone 16 सीरीज में iOS 18 पहले से इंस्टॉल होगा, लेकिन कई मौजूदा iPhone मॉडल को भी अपडेट मिलेगा। एप्पल 25 से ज्यादा डिवाइस को सपोर्ट दे रहा है। करोड़ों यूजर्स इस नए ऑपरेटिंग सिस्टम का फायदा उठा सकेंगे। हालांकि, सभी डिवाइस हर फीचर को सपोर्ट नहीं करेंगे। खास तौर पर Apple इंटेलिजेंस फीचर, जो नए मॉडल यानी पूरी iPhone 16 सीरीज और iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max के लिए एक्सक्लूसिव होंगे।

इन iPhones को मिलेगा iOS 18 Update

iPhone 16, iPhone 16 Plus, iPhone 16 Pro, iPhone 16 Pro Max
iPhone 15, iPhone 15 Plus, iPhone 15 Pro, iPhone 15 Pro Max
iPhone 14, iPhone 14 Plus, iPhone 14 Pro, iPhone 14 Pro Max
iPhone 13, iPhone 13 mini, iPhone 13 Pro, iPhone 13 Pro Max
iPhone 12, iPhone 12 mini, iPhone 12 Pro, iPhone 12 Pro Max
iPhone 11, iPhone 11 Pro, iPhone 11 Pro Max
iPhone SE (2nd GEN), iPhone SE (3rd GEN)

ये भी पढ़ें : iPhones में हुआ बड़ा बदलाव! अब नहीं रही Apple ID…बदल गया नाम

Open in App
Advertisement
Tags :
Apple iOS 18iOS 18
Advertisement
Advertisement