iOS 18 Release Date: iPhone में इस दिन आ रहा है सबसे बड़ा अपडेट, AI के साथ मिलेगा इतना कुछ

iOS 18 Release Date: अगर आप भी आईफोन का इस्तेमाल कर रहे हैं तो आपके लिए गुड न्यूज है। कंपनी जल्द ही iPhone 16 सीरीज के साथ नया OS अपडेट जारी कर सकती है। चलिए इसके बारे में जानें

featuredImage

Advertisement

Advertisement

iOS 18 Release Date: टेक दिग्गज Apple ने 9 सितंबर में अपना लॉन्च इवेंट शेड्यूल किया है, जहां कंपनी नए iPhones को पेश करेगी। लाइनअप में चार मॉडल iPhone 16, iPhone 16 Plus, iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro मैक्स शामिल हो सकते हैं। इवेंट के कुछ दिनों बाद, कंपनी iOS 18 का स्टेबल वर्जन रिलीज कर सकती है। टेक दिग्गज ने पहले ही कहा है कि iOS iPhone Xs और बाद के डिवाइस के लिए उपलब्ध होगा।

भारत में iOS 18 रिलीज की डेट

कंपनी ने लॉन्च के लिए कोई टाइम लाइन नहीं बताई है, लेकिन 9To5Mac ने अपनी रिपोर्ट में इसका खुलासा किया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि iOS 18 की पब्लिक रिलीज सितंबर के मिड से अंत तक होने की उम्मीद है। इसका मतलब यह हो सकता है कि 16 सितंबर से 23 सितंबर के बीच कंपनी इसे रिलीज कर सकती है। इस बीच, BGR ने बताया कि रोलआउट 18 सितंबर से शुरू हो सकता है।

इस अपडेट में मिलेगा AI

Apple आम तौर पर iPhone लॉन्च करने के एक हफ्ते बाद नया iOS रिलीज करता है। पहला बड़ा पॉइंट अपडेट, iOS 18.1 अपडेट, अक्टूबर 2024 की दूसरी छमाही में आने की उम्मीद है और बीटा में Apple इंटेलिजेंस भी होगा। ध्यान दें कि iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max Apple इंटेलिजेंस फीचर्स को सपोर्ट करेंगे। आगामी iPhone 16 सीरीज के सभी मॉडल्स में AI फीचर्स मिल सकते हैं।

ये भी पढ़ें : Flipkart सेल में औंधे मुंह गिरी iPhone 15 Plus की कीमत

iOS 18 कम्पेटिबल डिवाइस

iOS 18 का सपोर्ट करने वाले डिवाइस की लिस्ट में iPhone 15 सीरीज, iPhone 14 सीरीज, iPhone 13 सीरीज, iPhone 12 सीरीज, iPhone 11 सीरीज, iPhone Xs, iPhone Xs Max, iPhone XR और iPhone SE शामिल हैं। हालांकि, Apple इंटेलिजेंस iPhone 15 Pro मॉडल और नई iPhone 16 सीरीज तक ही सीमित रहेगा।

Apple iOS 18: फीचर्स

Apple iOS 18 का अपडेट सॉफ़्टवेयर UI में सबसे बड़ा बदलाव लाएगा। इसमें आइकन के लिए डार्क मोड, एक नया डिजाइन किया गया कंट्रोल सेंटर, एक नया फोटो ऐप, iMessage में अपग्रेड, एक पासवर्ड ऐप और कुछ नए फीचर्स शामिल हैं।

Open in App
Tags :