खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

इन iPhones को नहीं मिलेगा iOS 18 का अपडेट! लिस्ट में कहीं आपका Phone तो नहीं?  

iOS 18 Update List: अगर आप भी आईफोन यूजर हैं तो बता दें कंपनी जल्द ही सबसे बड़ा अपडेट जारी करने वाली है जिसे सबसे पहले जून में WWDC के दौरान पेश किया जाएगा। हालांकि अभी एक लिस्ट सामने आई है जिसमें बताया गया है कि किस फोन को ये अपडेट मिलेगा। आप भी फटाफट इसे देख लें...
03:40 PM Feb 28, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

iOS 18 Update List: हर बार की तरह एप्पल इस बार भी जून में WWDC के दौरान अपने पुराने और नए डिवाइस के लिए iOS 18 अपडेट की घोषणा करेगा। वहीं पिछले कुछ दिनों में हमें पहले ही iOS 18 के नए फीचर्स के बारे में पता चल गया है जिसके बाद से कहा जा रहा है कि ये अपडेट Apple यूजर्स के लिए अब तक का सबसे बड़े अपडेट होने वाला है। हाल ही में अब लीक रिपोर्ट सामने आई है जिसमें उन डिवाइस के बारे में बताया गया है जिन्हें ये बड़ा अपडेट मिलेगा।

Advertisement

9to5 Mac ने एक रिपोर्ट शेयर की है जिससे पता चला है कि कौन-कौन से डिवाइस iOS 18 को सपोर्ट कर सकते हैं। हालांकि इस पोस्ट को तुरंत हटा दिया गया है लेकिन MacRumors ने इसे फिर से शेयर किया है। रिपोर्ट में यह भी दावा किया जा रहा है कि पोस्ट को एक ऐसे अकाउंट से शेयर किया गया है जो आगामी iOS रिलीज के लिए बिल्ड नंबर शेयर करने के लिए जाना जाता है। आइये जानते हैं किसे मिलेगा ये नया अपडेट...

ये भी पढ़ें : Apple के इतिहास का सबसे बड़ा अपडेट होगा IOS 18

iOS 18 को सपोर्ट करने वाले डिवाइस

Advertisement

नहीं मिलेगा अपडेट?

लिस्ट में अगर आपका डिवाइस नहीं है तो सकता है कि इस बार आपको कोई भी अपडेट न मिले। हालांकि अभी ये पूरी तरह से कंफर्म नहीं है। ऐसा भी हो सकता है कि कंपनी न्यू iOS अपडेट कि जगह एक छोटा अपडेट पेश कर दे जिसमें आपको कुछ नए फीचर्स मिल सकते हैं।

iOS 18 के संभावित फीचर्स  

लीक्स रिपोर्ट में यह भी दावा किया जा रहा है कि iOS 18 एप्पल के इतिहास का सबसे बड़ा अपडेट होने वाला है क्योंकि इसमें कंपनी सिरी को AI से जोड़ने की तैयारी कर रही है, नए शॉर्टकट लाने का प्लान है और मैसेज, ऐप्पल म्यूजिक में भी जेनरेटिव एआई फीचर्स मिलने कि उम्मीद है। एप्पल के सीईओ टिम कुक ने फरवरी 2024 की कमाई कॉल के दौरान जेनरेटिव एआई के प्रति कंपनी की कमिटमेंट का संकेत दिया है, और साल के अंत में इसे लेकर कुछ बहुत ही बेहतरीन पेश करने का वादा किया है।

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट में भी हुआ खुलासा...

इस एआई अपडेट को लेकर ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन ने पहले ही बहुत कुछ अपनी रिपोर्ट में शेयर किया है कि कैसे जेनरेटिव एआई को सिरी और मैसेज ऐप में यूज किया जा सकता है। द इंफॉर्मेशन के वेन मा ने सिरी में लार्ज लैंग्वेज मॉडल्स को इंटीग्रेटेड करने की एप्पल के प्लान का भी खुलासा किया है। इसके अलावा कंपनी शॉर्टकट ऐप को और भी बेहतर करने पर काम कर रही है।

Advertisement
Tags :
AppleApple iOS 18
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement