खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

आज से बदल जाएगा आपका iPhone, मिलेगा iOS 18 का अपडेट; देखें लिस्ट में कौन-कौन से डिवाइस

iOS 18 Update Release Date: अगर आप भी आईफोन यूजर हैं तो आपके लिए गुड न्यूज़ है। आज एप्पल अपने आईफोन्स के लिए बड़ा अपडेट रोल आउट करने वाला है जिसके बाद आपका iPhone बदल जाएगा।
08:47 AM Sep 16, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

iOS 18 Update Release Date: एप्पल आज भारत में iOS 18 का अपडेट रोल आउट करने वाला है, जो iPhone यूजर्स के लिए कई शानदार फीचर्स और इम्पोर्टेन्ट अपग्रेड लेकर आएगा। यह नया OS अपडेट कई तरह के इम्प्रूवमेंट भी लाएगा, जिसमें कस्टमाइज होम स्क्रीन, अपडेट किया गया फोटो ऐप, Safari एन्हांसमेंट और बहुत सी चीजें शामिल हैं। इसके अलावा, कंपनी Apple इंटेलिजेंस लाएगी जो चुनिंदा डिवाइस के लिए AI-बेस्ड टूल ऑफर करेगा।

Advertisement

साथ ही ChatGPT-बेस्ड नई Siri, कंटेंट एडिटिंग कैपेबिलिटीज और इमेज क्रिएशन जैसी सुविधाएं मिलेंगी। हालांकि Apple अक्टूबर 2024 में iOS 18.1 के रिलीज के साथ Apple इंटेलिजेंस को और बेहतर करेगा। आइए अब उन iPhones पर एक नजर डालें जिन्हें नया iOS अपडेट मिलेगा।

iOS 18: Eligible iPhones

iPhone 16 सीरीज iOS 18 के साथ 20 सितंबर से एप्पल स्टोर्स पर खरीदने के लिए उपलब्ध होगी। Apple कई पुराने iPhone मॉडल के लिए नया OS लाएगा, जिसमें 25 से ज्यादा डिवाइस शामिल होंगे। यहां उन iPhone की लिस्ट दी गई है जो iOS 18 अपडेट के लिए एलिजिबल होंगे। चलिए इनके बारे में जानें...

Advertisement

हालांकि सभी डिवाइस हर नए फीचर को सपोर्ट नहीं करेंगे। खास तौर से, Apple इंटेलिजेंस केवल कुछ ही डिवाइस पर उपलब्ध होगा, जिसमें iPhone 15 Pro, iPhone 15 Pro Max और सिर्फ iPhone 16 सीरीज शामिल है। पुराने मॉडल्स पर आप एप्पल का AI का मजा नहीं ले सकेंगे।

ये भी पढ़ें : iPhone 16 छोड़िए! Flipkart Sale में 15 Series पर मिलेगा तगड़ा डिस्काउंट, डील्स हो गई रिवील

iOS 18 के खास फीचर्स  

iOS 18 में कई नए फीचर पेश किए जाएंगे, जिन्हें Personalization, कंट्रोल और एक्सेसिबिलिटी बढ़ाने के लिए डिजाइन किया गया है...

कस्टम होम स्क्रीन लेआउट
नए अपडेट के बाद यूजर्स होम स्क्रीन पर कहीं भी ऐप आइकन और विजेट को एडजस्ट कर पाएंगे, जिससे एक Unique और customized लुक मिलेगा।

नया कंट्रोल सेंटर
iOS 18 के बाद आपको आईफोन में नया कंट्रोल सेंटर देखने को मिलेगा। यूजर्स थर्ड-पार्टी ऐप सहित कंट्रोल सेंटर में मौजूद आइकॉन का साइज बदल सकेंगे और उन्हें लॉक स्क्रीन और एक्शन बटन के साथ कंट्रोल कर पाएंगे।

फोटो ऐप
फोटो ऐप को अब तक का सबसे बड़ा अपडेट मिलने जा रहा है, जिसमें एक नया इंटरफेस होगा जो ईवेंट, ट्रिप और कलेक्शन के जरिए यादों को सिस्टेमेटिक ढंग से पेश करेगा।

Open in App
Advertisement
Tags :
AppleApple iOS 18iOS 18
Advertisement
Advertisement