खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

iPhone 16 का डिजाइन हो गया Leak, फीचर्स के साथ जानें कब होगा लॉन्च  

iPhone 16 Design and Features: एप्पल के आईफोन 16 के नए लीक्स सामने आ गए हैं जहां फोन का डिजाइन सामने आ गया है। आइए फीचर्स से लेकर इसके लॉन्च के बारे में जानते हैं।
04:14 PM Mar 31, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

iPhone 16 Design and Features: एप्पल इस साल भी सितंबर महीने में अपनी लेटेस्ट iPhone 16 सीरीज को लॉन्च कर सकता है। अभी लॉन्च में काफी वक्त बाकी है लेकिन लीक्स में फोन का डिजाइन पहले ही सामने आ गया है। वहीं हाल ही में iPhone 16 और iPhone 16 Plus मॉडल के दो फोन केस लीक हुए हैं जिससे लगभग ये कंफर्म हो गया है कि इसका डिजाइन कैसा होने वाला है। कहा जा रहा है कि इस साल, रेगुलर मॉडल में एक वर्टिकल टैबलेट के साइज का लेआउट देखने को मिलेगा जो iPhone 15 सीरीज से बिल्कुल अलग दिखाई देगा।

Advertisement

टिपस्टर ने शेयर की तस्वीरें  

टिपस्टर सन्नी डिक्सन द्वारा एक्स के जरिए से दो स्मार्टफोन केस की एक फोटो शेयर की गई है। जिसमें बाईं ओर का केस थोड़ा बड़ा दिख रहा है, जिसका मतलब है कि यह iPhone 16 Plus के लिए हो सकता है, जबकि दाईं ओर वाला कवर रेगुलर मॉडल का हो सकता है। दोनों केस में रियर कैमरा बम्प दिख रहा है, साथ ही कैमरा एलईडी फ्लैश के लिए एक प्लास्टिक कटआउट भी दिख रहा है।

मिलेगा अलग कैमरा बटन

iPhone 16 की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि फोन में अलग कैमरा बटन भी मिल सकता है, जिससे वीडियो और फोटो लेना आसान हो जाएगा। iPhone 16 Pro सीरीज में मौजूदा मॉडल्स की तुलना में बड़ा डिस्प्ले होने की भी उम्मीद है, iPhone 16 में 6.3-इंच डिस्प्ले और 16 Pro में 6.9-इंच डिस्प्ले होने की संभावना है।

Advertisement

बेहतर डिस्प्ले के साथ मिलेंगे AI फीचर्स  

इस बार एप्पल 2024 में पूरे आईफोन लाइनअप को 120 हर्ट्ज 'प्रमोशन' रिफ्रेश रेट के साथ पेश करने का प्लान बना रहा है। अभी एप्पल के रेगुलर मॉडल्स में 60 हर्ट्ज का रिफ्रेश रेट मिलता है। साथ ही कंपनी इस बार नए आईफोन मॉडल्स के साथ कई AI फीचर्स को भी पेश करने की तैयारी कर रही है। सीरी के साथ साथ म्यूजिक ऐप में भी कई AI फीचर्स मिलने की उम्मीद है।

Advertisement
Tags :
Appleiphone 16 leaks
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement