खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

iPhone 16 में खत्म हो जाएगी ये बड़ी समस्या, लंबे समय तक यूज कर पाएंगे फोन

iPhone 16 New leaks : क्या आप भी आईफोन 16 का वेट कर रहे हैं? अगर हां, तो कंपनी इस बार इसके बैटरी में बड़ा बदलाव कर सकती है जिससे आप इसे लंबे समय तक यूज कर पाएंगे। चलिए इसके बारे में जानें
03:37 PM Jul 01, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

iPhone 16 New Leaks: जल्द ही आईफोन 16 सीरीज लॉन्च होने की उम्मीद है। लीक्स रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि एप्पल सितंबर महीने में नए आईफोन पेश कर सकता है जिसमें कई बड़े बदलाव होने की उम्मीद है। डिजाइन से लेकर सॉफ्टवेयर में इस बार एप्पल सैमसंग की मुश्किलें बढ़ा सकता है। हाल ही में WWDC 2024 इवेंट के दौरान कंपनी ने अपने नए iOS 18 से पर्दा उठाया था जो इस नई सीरीज के साथ रोल आउट हो सकता है। इतना ही नहीं अब एक नई रिपोर्ट सामने आई है जिसमें बताया गया है कि Apple जल्द ही iPhone मॉडल पर बैटरी बदलने के प्रोसेस को और आसान बनाने वाली नई टेक्नोलॉजी पर काम कर रहा है।

Advertisement

लंबे वक्त तक यूज कर पाएंगे फोन

क्यूपर्टिनो कंपनी को कुछ वक्त पहले ही अपने बैटरी डिजाइन को फिर से तैयार करने के लिए कहा गया था, ताकि iPhone से बैटरी को अलग करने का प्रोसेस आसान हो सके। हालांकि Apple ने अभी तक iPhone की बैटरी में हो रहे इस बदलाव के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन कहा जा रहा है कि ये आने वाले EU रेगुलेशंस को ध्यान में रखकर नए फोन को डिजाइन किया जा सकता है। दरअसल कहा जा रहा है कि जल्द ही सभी मोबाइल कंपनियों को बैटरी बदलने के प्रोसेस को आसान करने के लिए कहा जा सकता है जिससे यूजर्स फोन को लंबे वक्त तक यूज कर पाएंगे।

ये भी पढ़ें : Nothing Phone 2 के धड़ाम गिरे Price, मिल रहा है 14 हजार रुपये से ज्यादा का डिस्काउंट!

अभी बैटरी बदलना काफी मुश्किल

Apple iPhone पर बैटरी बदलने के लिए एक नए मेथड पर काम कर रहा है। हालांकि कंपनी के मौजूदा iPhone मॉडल्स पर बैटरी बदलना काफी मुश्किल है। अभी वाले मॉडल्स में बैटरी फ़ॉइल से ढकी होती है और चिपकने वाली पट्टियों का यूज करके एक जगह इसे सेट किया जाता  है, जिसका मतलब है कि यूजर्स को हैंडसेट के चेसिस से यूनिट को बाहर निकालने के लिए किसी चिमटी का यूज करना पड़ता है। ये काफी मुश्किल प्रोसेस है जिसे अब बदलने पर बात चल रही है।

Advertisement

होगा ये बदलाव

रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी नेक्स्ट iPhones में बैटरी को फ़ॉइल के बजाय मेटल में लपेट सकती है, जिससे नई तकनीक बैटरी को बाहर निकालने और उसे बदलने के प्रोसेस को आसान कर देगी। हालांकि इससे हैंडसेट से बैटरी निकालना तो आसान हो जाएगा, लेकिन कंपनी फिर भी अपने ग्राहकों से ऐसा न करने के लिए कह सकती है।

Advertisement
Tags :
iPhone 16iPhone 16 New Design
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement